श्रेष्ठ परिणाम देने वाले संस्था प्रधान व विद्यार्थी सम्मानित

होनहारों को हवाई यात्रा कराएंगे विधायक

By: Rajendra Jain

Published: 23 Aug 2020, 09:59 PM IST

दौसा. गुप्तेश्वर रोड स्थित मैरिज लॉन में रविवार को विधायक मुरारीलाल मीणा की पहल पर गुरु-शिष्य सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें दौसा विधानसभा क्षेत्र में श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम देने वाले 19 संस्था प्रधानों व सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाले 12 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में विधायक मुरारीलाल ने कहा कि विकास का रास्ता शिक्षा से होकर जाता है। इसलिए पूरा फोकस शिक्षा पर रखा। नए उच्च शिक्षण संस्थान खुलवाने के लिए प्रयासरत हैं। डेढ़ वर्ष में ही राजकीय विद्यालयों के कायाकल्प के लिए 67 लाख से अधिक की राशि आवंटित की है। सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों को विकास के लिए राशि दी तथा सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले 12 विद्यार्थियों को हवाई यात्रा भी कराई जाएगी। छात्राओं के साथ एक अभिभावक का टिकट भी दिया जाएगा।
विधायक ने कहा कि आगामी वर्षों में विषय अध्यापकों को भी सम्मानित किया जाएगा। परीक्षा परिणाम में नीचे से पांचवें स्थान तक के संस्था प्रधानों को इस बार छोड़ा जाता है, लेकिन अगले वर्ष सम्मान से पहले स्थानान्तरण का कार्य किया जाएगा।
जिला कलक्टर पीयुष समारिया ने कहा कि शिक्षा से व्यक्ति महान बनता है। समाज के सही मार्गदर्शन व देश के विकास में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान रहता है। आज के युवा कल के देश का भविष्य हैं।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीना ने आगामी सत्र में विधानसभा क्षेत्र दौसा के सभी विद्यालयों का परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रखने का भरोसा दिलाया। जिला निष्पादन समिति के सदस्य अभय सक्सेना ने शैक्षिक संवाद, छात्र-छात्रा संवाद कार्यक्रम तथा विधायक द्वारा कराए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी।
कार्यक्रम में आरपीएससी शिक्षक फोरम अध्यक्ष प्रहलाद फाटक्या, रईस खान, बार अध्यक्ष अवधेश शर्मा, सीबीईओ दौसा राजाराम मीणा व लवाण सीबीईओ बृजेश कुमार शर्मा, मोहरपाल मीणा, एडीपीआर रामजीलाल मीणा, उमाशंकर, सहायक निदेशक समसा राजीव शर्मा, घनश्याम भाण्डारेज आदि थे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned