scriptबस आने का करते रहते हैं इंतजार… | Just wait to keep coming ... | Patrika News

बस आने का करते रहते हैं इंतजार…

locationदौसाPublished: May 22, 2019 02:28:38 pm

Submitted by:

Rajendra Jain

चार वर्ष से खाली पड़ी है टिकट खिड़की
 

Just wait to keep coming ...

बस आने का करते रहते हैं इंतजार…

बांदीकुई.

यदि आपको दौसा, जयपुर एवं मेहंदीपुर बालाजी के लिए जाना है तो कोर्ट तिराहा या फिर तीन किलोमीटर दूर स्थित बायपास जाना पड़ेगा। क्योंकि अधिकांश बसें आगरा फाटक जाम की समस्या के चलते गुढ़ारोड से सीधे बायपास होकर गुजर जाती हैं और यात्री बस स्टैण्ड पर बसों का इंतजार करते रह जाते हैं। दौसा एवं अलवर आगार डिपो प्रबंधन का यात्रियों की सुविधाओं की ओर कोई ध्यान नहीं है। इसके चलते प्रतिदिन आगार को 15 से 20 हजार रुपए प्रतिदिन की राजस्व आय का नुकसान झेलना पड़ रहा है।
जानकारी के अनुसार शहर के सिकदंरा रोड रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार के सामने रोडवेज का मुख्य बस स्टैण्ड संचालित है। इस बस स्टैण्ड से प्रतिदिन करीब डेढ़ हजार से अधिक यात्री मेहंदीपुर बालाजी, दौसा, जयपुर, भरतपुर, गंगापुर एवं सवाईमाधोपुर के लिए आवाजाही करते हैं, लेकिन यहां गत चार साल से टिकट खिड़की पर बाबू तक नहीं बैठता है। ऐसे में चालक रोडवेज बसों को सीधे बायपास होकर गुजार ले जाते हैं। कई बार तो स्थिति यह रहती है कि मेहंदीपुर बालाजी दर्शन के लिए जो यात्री आते हैं। उन्हें बस यहां होकर गुजरने की जानकारी तक नहीं मिल पाती हैं और डेढ़ से दो घण्टे तक इंतजार करते हैं। जब बस नहीं आती है तो आस-पास के लोगोंं से पूछते हैं। इसके बाद मजबूरन निजी वाहनों में जान जोखिम में डालकर यात्रा करनी पड़ती है।
गौरतलब है कि यह रोडवेज बस स्टैण्ड अब निजी वाहनों का बस स्टैण्ड बन गया है। यहां दिनभर सड़क पर ही वाहन आड़े-तिरछे लगे रहने से जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके चलते लोगों का गुजरना तक मुश्किल हो जाता है। जबकि यहां यातायात पुलिसकर्मी भी तैनात हैं, लेकिन मामले से जानकार होने के बाद भी यातायात व्यवस्था सुचारू नहीं हो पा रही है।
बस स्टैण्ड पर सुलभ कॉम्पलैक्स एवं शौचालय की भी कोई सुविधा नहीं है। यात्रियों को खुले में शौच जाना पड़ता है। साफ-सफाई के अभाव में चारों ओर गंदगी का आलम बना हुआ है। इससे बस स्टैण्ड का सौन्दर्यीकरण बिगडऩे के साथ ही अस्तित्व भी खत्म होने के कगार पर पहुंच गया है।
यात्रियों का कहना है कि आगार डिपो व स्थानीय पालिका प्रशासन का यात्रियों की सुविधाओं से कोई सरोकार दिखाई नहीं दे रहा है। इधर नगरपालिका चेयरमैन लक्ष्मी जायसवाल का कहना है कि करीब 24 लाख रुपए की लागत से सुलभ कॉम्पलैक्स का निर्माण करा दिया गया है। आदर्श आचार संहिता हटने के बाद उद्घाटन करा दिया जाएगा। इससे यात्रियों को समुचित
सुविधा मुहैया हो सकेगी। वहीं अलवर आगार डिपो को पत्र लिखकर रोडवेज बसों को मुख्य बस स्टैण्ड से गुजारने के लिए मांग की जाएगी। (ए.सं.)
भाजपा की जिला कार्यकारिणी घोषित
दौसा. भाजपा जिलाध्यक्ष घनश्याम बालाहेड़ी ने प्रदेश नेताओं की सहमति से जिला कार्यकारिणी की घोषणा की है। इसमें काफी बदलाव कर कई पदाधिकारियों की छुट्टी कर दी
गई है। नवीन कार्यकारिणी में जिला उपाध्यक्ष कैलाश पारीक, लाखनसिंह गुर्जर, कैलाश बैरवा, रायसिंह गुर्जर, सत्येन्द्रसिंह इंदावा, महेन्द्र तिवाड़ी, एडवोकेट राजेश शर्मा, अशोक मीना गगवाना व बृजमोहन मीना झूथाहेड़ा, जिला महामंत्री राजेश शर्मा, ओमप्रकाश सैनी व हरकेश मटलाना, जिला मंत्री एडवोकेट सुरेश बोहरा, राजकिशोर बैरवा, रामप्रसाद मीना बगड़ी, रामसिंह गुर्जर भांडेडा, अभिषेक शर्मा, संतोष कंवर, डॉ. मनीष पहाडिय़ा, जितेन्द्र राजावत, सुशील विजय व कमला चौधरी, कोषाध्यक्ष घनश्याम रावत, जिला प्रवक्ता प्रेम हरितवाल व एडवोकेट कैलाश बैंसला को मनोनीत किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो