scriptबंदरों का उत्पात, एक दिन में आधा दर्जन लोगों पर हमला | Monkeys incitement, attack half-a-dozen people in a day | Patrika News

बंदरों का उत्पात, एक दिन में आधा दर्जन लोगों पर हमला

locationदौसाPublished: May 01, 2019 08:16:45 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

lalsot news

बंदरों का उत्पात, एक दिन में आधा दर्जन जनों पर हमला

लालसोट. शहर में पिछले कुछ माह से जारी बंदरों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। आलम यह है कि शहर में सक्रिय उत्पाती बंदर अब तो राह चलते व मकानों में लोगों पर हमला करते हुए उन्हे गंभीर घायल करने लगे है। मंगलवार को शहर की न्यू कॉलोनी के नेहरू गार्डन व उसके आसपास के इलाकों में एक महिला समेत आधा दर्जन लोगों पर बंदरों ने हमला कर उन्हें गंभीर घायल कर दिया। न्यू कॉलोनी निवासी ममता देवी पत्नी दिनेश कालुवास जब घर से मंदिर जा रही थी तभी नेहरू गार्डन के पास अचानक एक बंदर ने उन पर हमला कर गंभीर घायल कर दिया।
इसी दौरान गार्डन में घूमने के बाद अपने घर लौट रहे एक जने को भी बंदरों ने धक्का मार जमीन पर गिरा दिया, जिससे वे भी चोटिल हो गए। इसके बाद दिनभर इस क्षेत्र में बंदरों की धमाचौकड़ी जारी रही और उत्पाती बंदरों ने गार्डन में दोपहर के दौरान मौजूद रामखिलाड़ी, दिनेश, गोपाल, रविशंकर व पप्पूलाल पर भी हमला कर गंभीर घायल कर दिया। सभी घायलोंं को लालसोट केे सीएचसी पहुंचाया। जहां प्र्राथमिक उपचार के बाद दौसा जिला चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया।
सोमवार शाम को भी शहर के न्यू कालोनी स्थित एक मकान पर अचानक करीब आधा दर्जन बंदरों ने हमला बोल कर वहां मौजूद युवती मेघा पुत्री गिर्राज को भी गंभीर घायल कर दिया।जिसे भी प्राथमिक उपचार के बाद दौसा रैफर कर दिया। दूसरी ओर पिछले कुछ दिनों में बंदर काटने की कई घटनाएं होने के बाद मंगलवार को नगर पालिका प्रशासन की नींद खुली।
पालिका के ईओ नवरत्न शर्मा ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर पालिका के पांच सफाई कर्मचारियों को उत्पाती बंदरों को भगाने व पकडऩे के लिए नियुक्त कर दिया है। कई जनों ने बताया कि न्यू कॉलोनी समेत कई इलाकों में ये उत्पाती बंदर अब तक दर्जनों जनों को चोटिल कर चुके हैं। लोगों का घरों से बाहर निकलना भी दूभर हो गया है। लोगों ने बताया कि नगर पालिका शहर से भी बंदरों को पकड़वाने की तत्काल व्यवस्था करें।अन्यथा नगर पालिका अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का घेराव किया जाएगा। (नि.प्र.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो