झाडिय़ों में मिला नवजात, हाथ में मिला फ्रैक्चर

झाडिय़ों में मिला नवजात, हाथ में मिला फ्रैक्चर
झाडिय़ों में मिला नवजात, हाथ में मिला फ्रैक्चर

Gaurav Kumar Khandelwal | Updated: 14 Sep 2019, 07:40:31 AM (IST) Dausa, Dausa, Rajasthan, India

Newborn found in bushes, fracture in hand: गोलाकाबास कस्बे के समीप धीरोड़ा गांव में सुबह झाडिय़ों में एक दिन का नवजात जिंदा बालक मिला।

दौसा. अलवर जिले के टहला पुलिस थाना इलाके के गोलाकाबास कस्बे के समीप धीरोड़ा गांव में सुबह झाडिय़ों में एक दिन का नवजात जिंदा बालक मिला। टहला थाना पुलिस ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंच कर बालक को दौसा जिला अस्पताल ले आई और भर्ती करा दिया।

Newborn found in bushes, fracture in hand


जिला अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. सीएल मीना ने बालक का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया। वह पूरे 9 माह बाद जन्मा है। उसका वजन 2 किलो 600 ग्राम है। बालक के स्वास्थ्य में सुबह के बाद सुधार आया है, लेकिन उसका एक्सरे करवाया तो हाथ में फ्रैक्चर निकला है। पुलिस ने बताया कि जिस मां ने बालक को जन्म दिया है, उसने उसको झाडिय़ों में बेरहमी से फैंका है, इससे बालक के शरीर में कई जगह कांटे चुभ गए और हाथ फ्रैक्चर हो गया।

Newborn found in bushes, fracture in hand

डेंगू पीडि़त मरीज मिला


बांदीकुई. क्षेत्र में एक मरीज के डेंगू पॉजीटिव मिलने से शुक्रवार को चिकित्सा विभाग में हड़कम्प मच गया। सूचना पर चिकित्सा टीम ने मौके पर पहुंचकर उपचार किया और दवा का छिड़काव कराया। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.आरपी मीणा ने बताया कि झूरावतों की ढाणी बसवा निवासी वेदप्रकाश मीना दिल्ली में अग्निशमन विभाग में कार्यरत है। गत 3 सितंबर को बुखार हो गया। चिकित्सक को दिखाकर उपचार लिया, लेकिन स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ तो 5 सितंबर को बसवा में जांच कराने पर डेंगू पॉजीटिव आया।

नाक एवं मुंह से खून आने पर जयपुर एसएमएस रैफर कर दिया। वहां भी जांच मे डेंगू पॉजीटिव आने पर स्थानीय चिकित्सालय प्रशासन को सूचना दी गई। इस पर टीम ने 55 घरों क ा सर्वे कराया। बुखार के मरीजों की जांच की रक्तपट्टिका ली गई और कूलरों की सफाई कराई गई। ब्लॉक सीएमएचओ ने बताया कि रेपिड रेस्पोन्स टीम का गठन किया गया है। इसमें एएनएम व आशा सहयोगिनी नियमित रूप से एंटीलार्वा गतिविधियों पर नजर रखेंगी। (नि.सं.)

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned