पेयजल समस्या को लेकर फूटा आक्रोश

Outrage over drinking water problem in dausa- नारे लगाकर किया प्रदर्शन

By: gaurav khandelwal

Published: 20 Oct 2020, 07:32 PM IST

बडिय़ाल कलां. उप तहसील मुख्यालय पर कई दिनों से चली आ रही पानी की समस्या विकराल रूप लेती जा रही है। जहां पेयजल समस्या से त्रस्त ग्रामीण महिला-पुरुषों का मंगलवार को आक्रोश फूट पड़ा। ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के पंप हाउस के बाहर नारेबाजी कर विरोध-प्रदर्शन किया।

Outrage over drinking water problem in dausa


कस्बे में पानी की सुविधा के लिए नल योजना स्वीकृत है, लेकिन काफी समय से पानी की समस्या चली आ रही है। करीब एक सप्ताह से तो पानी की सप्लाई ठप है। छह दिन के बाद सोमवार को आपूर्ति हुई तो वह भी मात्र पांच मिनट। मंगलवार को भी यही हाल रहा। ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे में पानी की समस्या सभी वार्डों में हैै। ग्रामीण कैलाश चंद जैन ने बताया कि कस्बे में पानी की सप्लाई आए दिन बाधित रहती है। कोई सुनने वाला नहीं है। ऊंचाई पर बसे जैन, मिश्र सहित अन्य मोहल्लो के कई घरों में काफी समय से पानी की बूंद तक नहीं पहुंच रही है।

भंवरसिंह चौहान ने बताया कि कस्बे में पानी की समस्या नासूर बनी हुई है। कई बार विभागीय अधिक ारियों को समस्या से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा है। विभागीय अधिकारियों की ओर से आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिल रहा हैै। कपूरचंद शर्मा ने बताया कि कस्बे में डाली गई पाइप लाइन आए दिन क्षतिग्रस्त होती रहती है। इससे भी पानी की आपूर्ति बाधित रहती है।


राकेश शर्मा ने बताया कि कस्बे में पानी की समस्या को लेकर जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया, लेकिन किसी ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। मजबूरन मंहगे दामों पर टैंकर मंगवाकर काम चलाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि यदि समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो आंदोलन किया जाएगा।

Outrage over drinking water problem in dausa

मास्क लगाने के लिए किया जागरूक


बडिय़ाल कलां ञ्च पत्रिका. नवनिर्वाचित सरपंच चमेली देवी सैनी ने विधि-विधान के साथ पूजा कर अटल सेवा केन्द्र में पदभार संभाला। ग्राम विकास अधिकारी सरदार सिंह गुर्जर ने बताया कि सरपंच ने लोगों को मास्क लगाने व स्वच्छता का ध्यान रखने के लिए जागरूक किया। इस मौके पर उप सरपंच देवी सहाय, पटवारी मुकेश मीना, सहायक कृषि अधिकारी राजेन्द्र शर्मा, भजन लाल सैनी, छुट्टन लाल सैनी, बीला देवी, बाबूलाल ठेकेदार, कल्याण सहाय, हरिराम, कपूर चंद शर्मा सहित वार्ड पंच एवं ग्रामीण उपस्थित थे। सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधियों का माला पहनाकर स्वागत किया गया।

Outrage over drinking water problem in dausa

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned