scriptपांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी को दबोचा | Patwari takes five thousand bribe | Patrika News

पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी को दबोचा

locationदौसाPublished: Jun 11, 2019 06:37:41 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

एसीबी जयपुर की टीम ने की कार्रवाई

lalsot acb

पांच हजार की रिश्वत लेते पटवारी को दबोचा

लालसोट. शहर के पुरानी तहसील कार्यालय में सोमवार दोपहर जयपुर एसीबी टीम ने एक पटवारी को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। एसीबी के निरीक्षक नरेन्द्र सिंह ने बताया कि गत 4 जून परिवादी मुकेश मीना निवासी श्रीमा ने एसीबी को दिए परिवाद में बताया कि उसके पड़ोसी लोग मोरम रोड का काम रहे थे। जिस पर उसे इस बात का अंदेशा था कि उसकी जमीन में इस रोड बन रही है।इसके बाद तहसीलदार ने उसके प्र्रार्थना पत्र पर हल्का पटवारी नरेश बैरवा को मार्क कर उचित कार्रवाईके लिए दे दिया था।
इसके बाद परिवादी जब पटवारी से मिला तो पटवारी नरेश बैरवा ने भूमि की पैमाइश व मौका रिपोर्ट तैयार करने की एवज में उससे 10 हजार रुपए की मांग की।इसके बाद सत्यापन के दौरान भी पटवारी ने दस हजार रुपए की मांग की।सोमवार को एसीबी की टीम ने लालसोट पहुंचकर पटवारी को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया।(नि.प्र.)
अवैध कोचिंग संस्थानों पर कसेगी लगाम


दौसा. जिला मुख्यालय स्थित उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में सोमवार को उपखण्ड अधिकारी डॉ. गोवर्धन लाल शर्मा की अध्यक्षता में कोचिंग सथानों के विनियम के सम्बन्ध में समिति की बैठक आयोजित हुई। एसडीएम ने बताया कि कोचिंग संस्थानों के विनियम के लिए एक समिति का गठन किया जा चुका है। इस समिति में पुलिस उपाधीक्षक दौसा, विकास अधिकारी दौसा, आयुक्त नगर परिषद, बीईईओ दौसा को शामिल किया गया है। सूरत हादसे के बाद एसडीएम ने दौसा शहर में सभी कोचिंग संस्थानों का निरीक्षण कर जांच की पालना की रिपोर्ट तीन दिन में भिजवाने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में कोचिंग संस्थानों में अग्निशमन यंत्र होना जरूरी, पार्किंग की व्यवस्था, पेयजल, शौचालय, व्यावसायिक भवन होना चाहिए। कोचिंग संस्थान में योग्य अध्यापक एवं फैकल्टी होना अनिवार्य है। कोचिंग संस्थान उपखण्ड कार्यालय, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, नगर परिषद एवं पुलिस थाने से पंजीकृत होने चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर में जो कोचिंग संस्थान अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 14 जून को फिर से बैठक आयोजित की जाएगी। इसमें समिति सदस्य, संचालक आदि को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो