राजेश पायलट की प्रतिमा लगाने की मांग

छात्रसंघ अध्यक्ष के नेतृत्व में सौंपा ज्ञापन

By: Rajendra Jain

Published: 03 Jan 2019, 03:19 PM IST

बांदीकुई. राजेश पायलट राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष सुनीताबाई गुर्जर के नेतृत्व में छात्रों ने बुधवार को प्राचार्य प्रो.अशोक सामरिया को ज्ञापन सौंपा कॉलेज परिसर में राजेश पायलट की प्रतिमा लगाए जाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि किसान नेता पायलट ने कॉलेज की आधारशिला रखी थी। ऐसे में कॉलेज प्रशासन की ओर से प्रतिमा लगाए जाने की स्वीकृति दी जाए। इस पर प्राचार्य ने अपेक्षित कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया। ज्ञापन सौंपने वालों में सचिन दडग़स, युवक कांग्रेस के भवानीसिंह चौधरी, भीम पांचोली, महेश कुमार, मनीष कुमार, कमलेशबाई व मीना कुमारी शामिल थे।
इसी प्रकार कुछ छात्रों ने भी प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर कॉलेज परिसर में अधूरे पड़े बास्केटबॉल खेल मैदान का निर्माण कार्य पूरा कराने की मांग की। छात्रनेता राहुल भांकरी ने बताया कि कॉलेज प्रशासन की ओर से कई वर्ष पहले पीडब्ल्यूडी के जरिए करीब साढ़े तीन लाख रुपए की लागत से बास्केटबॉल खेल मैदान का निर्माण कराया गया, लेकिन पीडब्ल्यूडी की ओर से फाइबर बोर्ड, रिंग का कार्य अधूरा छोड़ दिया गया। जो कि अभी तक पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में यह खेल मैदान खिलाडिय़ों के लिए अनुपयोगी बना हुआ है। बास्केटबॉल खेल से जुड़े खिलाडिय़ों का मोहभंग होता जा रहा है।
खिलाडिय़ों को अभ्यास के लिए अन्य खेल मैदानों पर जाना पड़ता है। इस पर प्राचार्य ने शीघ्र निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही। इस दौरान पंकज चौधरी, मानसिंह जारवाल, राजेश प्रजापति, गोपाल शर्मा, महावीर बैरवा शामिल थे।

नववर्ष स्नेह मिलन समारोह का आयोजन
लालसोट. शहर के श्याम नगर स्थित अनुश्री महिला महाविद्यालय में बुधवार को नववर्ष स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया। इस मौके पर डॉ. प्रदीप शर्मा ने कहा कि कड़ी मेहनत व लगन से सफलता प्राप्त कर क्षेत्र व समाज का नाम रोशन करें। छात्राओंं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।(नि.प्र)


साक्षात्कार के बारे में बताया
लालसोट. राजेश पायलट राजकीय पीजी महाविद्यालय में युवा विकास केन्द्र के सान्निध्य में बुधवार को साक्षात्कार कैसे दें विषय पर व्याख्यानमाला हुई।
मुख्य वक्ता महावीर सिंह ने कहा कि साक्षात्कार के लिए मन प्रसन्न, वेशभूषा, सकारात्मक सोच के साथ स्वयं के बायोडाटा सही होने चाहिए। अच्छी भाषा, सटीक उत्तर दें। संदीपन कुमार गोदरा ने रोजगार कैसे प्राप्त करें विषय पर व्याख्यान दिए। प्राचार्य पीएम मीना, प्रभारी केएल मीना ने भी विचार व्यक्त किए। (नि.सं.)

महिलाओं को दिया प्रशिक्षण
सिकंदरा. यूको बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान दौसा के तत्वावधान में राणोली आईटीआई केन्द्र पर प्रशिक्षण दिया। सहायक कृषि अधिकारी गिर्राजप्रसाद मीना ने बताया कि दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में करीब 35 महिलाओं को डेयरी फार्मिंग एवं वर्मी कम्ॅपोस्ट निर्माण के जानकारी दी। इस मौके पर प्रमिला शर्मा, कमलेश कुमार, विमला, संतोष आदि मौजूद थे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned