यूरिया की किल्लत जारी, कतार मेंं हुआ वितरण

किसानों को घंटों तक बाट जोहनी पड़ी

By: Rajendra Jain

Published: 03 Jan 2019, 03:09 PM IST

लालसोट. शहर में यूरिया खाद की किल्लत थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को शहर में करीब तीन-चार दिन बाद जब एक निजी दुकान पर यूरिया खाद की आपूर्ति पहुंची तो खाद लेने के लिए किसान उमड़ पड़े। शहर के अशोक सर्किल पर स्थित इस दुकान पर दिनभर कतार लगा कर खाद का वितरण किया गया। इससे किसानों को घंटों तक बाट जोहनी पड़ी। वहीं खाद विक्रेता संघ के संरक्षक बाबूलाल बड़ाया ने बताया कि क्षेत्र में खाद की किल्लत नहीं है। सभी गांवों के डीलरों को भी खाद की आपूर्ति भेजी जा चुकी है। ग्रामीण खाद के लिए लालसोट आने के बजाए अपने गांव की दुकान से ही खाद प्राप्त कर सकते हैं। (नि.प्र)


संभाग स्तरीय सम्मेलन करने का निर्णय
बांदीकुई. गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति की बैठक बुधवार को जिला प्रभारी बाबूलाल धनावड्या की अध्यक्षता में चन्द्रकान्ता आदर्श विद्या मंदिर में आयोजित हुई। इसमें 41वां संभागीय स्तरीय सम्मेलन कराने को लेकर विचार-विमर्श किया गया। अध्यक्ष श्यामसुन्दर खण्डेलवाल ने बताया कि 15 से 17 फरवरी को सम्मेलन कराने का निर्णय किया। उपाध्यक्ष प्रभुदयाल गुप्ता ने कहा कि कार्यक्रम को सफल बनाए जाने के लिए समितियां गठित कर जिम्मेदारी सौंपी जाए। मंत्री सुरेशचंद शर्मा ने बताया कि सम्मेलन में प्रदेश के सभी जिलों के समिति पदाधिकारियों को आमन्त्रित करने का निर्णय लिया गया। मोहनलाल शर्मा ने बताया कि सम्मेलन के दिन बालिकाओं की रैली निकालकर जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। बैठक में राजेन्द्र शर्मा व विक्रमसिंह ने भी विचार व्यक्त किए। (नि.सं.)


छात्रसंघ अध्यक्ष के नेतृत्व में सौंपा ज्ञापन
बांदीकुई. राजेश पायलट राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष सुनीताबाई गुर्जर के नेतृत्व में छात्रों ने बुधवार को प्राचार्य प्रो.अशोक सामरिया को ज्ञापन सौंपा कॉलेज परिसर में राजेश पायलट की प्रतिमा लगाए जाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि किसान नेता पायलट ने कॉलेज की आधारशिला रखी थी। ऐसे में कॉलेज प्रशासन की ओर से प्रतिमा लगाए जाने की स्वीकृति दी जाए। इस पर प्राचार्य ने अपेक्षित कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया। ज्ञापन सौंपने वालों में सचिन दडग़स, युवक कांग्रेस के भवानीसिंह चौधरी, भीम पांचोली, महेश कुमार, मनीष कुमार, कमलेशबाई व मीना कुमारी शामिल थे।
इसी प्रकार कुछ छात्रों ने भी प्राचार्य को ज्ञापन सौंपकर कॉलेज परिसर में अधूरे पड़े बास्केटबॉल खेल मैदान का निर्माण कार्य पूरा कराने की मांग की। छात्रनेता राहुल भांकरी ने बताया कि कॉलेज प्रशासन की ओर से कई वर्ष पहले पीडब्ल्यूडी के जरिए करीब साढ़े तीन लाख रुपए की लागत से बास्केटबॉल खेल मैदान का निर्माण कराया गया, लेकिन पीडब्ल्यूडी की ओर से फाइबर बोर्ड, रिंग का कार्य अधूरा छोड़ दिया गया। जो कि अभी तक पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में यह खेल मैदान खिलाडिय़ों के लिए अनुपयोगी बना हुआ है। बास्केटबॉल खेल से जुड़े खिलाडिय़ों का मोहभंग होता जा रहा है। खिलाडिय़ों को अभ्यास के लिए अन्य खेल मैदानों पर जाना पड़ता है। इस पर प्राचार्य ने शीघ्र निर्माण कार्य पूरा कराने की बात कही। इस दौरान पंकज चौधरी, मानसिंह जारवाल, राजेश प्रजापति, गोपाल शर्मा, महावीर बैरवा शामिल थे।

Rajendra Jain
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned