scriptअवैध निर्माण पर किया हंगामा | Ruckus on illegal construction | Patrika News
दौसा

अवैध निर्माण पर किया हंगामा

नगरपालिका बोर्ड की बैठक उठे कई मुद्दे

दौसाJul 05, 2018 / 08:04 pm

gaurav khandelwal

 bandikui nagar palika

अवैध निर्माण पर किया हंगामा

बांदीकुई. नगरपालिका बोर्ड की बैठक में पार्षदों ने पालिका कार्यालय के सामने हो रहे अवैध निर्माण को लेकर हंगामा किया और निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। बाद में समझाइश पर मामला शांत हुआ। दोपहर करीब 1 बजे चेयरमैन लक्ष्मी जायसवाल की अध्यक्षता में बैठक शुरू हुई।
इसमें पार्षद अभयशंकर विजय, मदनलाल माल, सुरेन्द्र मीणा, रतनसिंह माल एवं बाबूसिंह गुर्जर ने कहा कि पालिका की नाक के नीचे अवैध निर्माण चल रहा है, लेकिन पालिका प्रशासन ने भ्रष्टाचार में लिप्त होने के कारण मात्र नोटिस देकर कार्रवाई के नाम पर इतिश्री कर ली। जबकि यदि किसी गरीब का निर्माण कार्य होता तो पालिका सामान जब्त कर ले आती। शहर में हो रहे तलघर व अवैध निर्माण कार्यों से पालिका कोष को करोड़ों रुपए का नुकसान हो रहा है।
ऐसे में बोर्ड को मौके पर चल कर निर्माण कार्य बंद कराना चाहिए। इस पर अधिशासी अधिकारी महेश जैन एवं चेयरमैन लक्ष्मी जायसवाल चुप्पी साध गए। विरोध बढऩे पर ईओ व चेयरमैन बैठक को अधूरी छोड़कर ही चले गए। इससे पहले पार्षद रतनङ्क्षसह गुर्जर ने कहा कि खाद्य सुरक्षा में पात्र लोगों को लाभ से वंचित रखा जा रहा है। बनवारीलाल बैरवा ने कहा कि बोर्ड बैठक में प्रस्ताव लिए जाने के बाद भी बैरवा छात्रावास निर्माण के लिए एनओसी क्यों नहीं दी गई।
इस दौरान दो दर्जन से अधिक कार्मिक व सफाईकर्मियों को स्थाई किए जाने का भी प्रस्ताव लिया गया। पार्षद हेमलता सैनी ने खुले कुओं का भराव कराए जाने की मांग की। इस मौके पर पालिका उपाध्यक्ष मनोज पटेल, पार्षद मुकेश माल, बबलू पण्डित, कल्पना तिवाड़ी, सुमन चौधरी एवं महेश यादव ने भी विकास कराए जाने की मांग की।

उलझ गए पार्षद


पार्षद दिनेश जांगिड़ ने कहा कि बडिय़ाल रोड पर नाला व सड़क निर्माण कराया जाए। वार्ड के लोग आए दिन परेशान होकर चक्कर काटते हैं। जांगिड़ बोल ही रहे थे कि इसी बीच पार्षद राधामोहन डंगायच ने खड़े होकर बसवा रोड पर पंचायत समिति के सामने व एफसीआई गोदाम के सामने पानी भराव की समस्या का समाधान किए जाने की मांग की। इस पर दिनेश जांगिड़ उनकी बात पूरी होने से पहले ही डंगायच के बोलने पर बिफर पड़े। एक बार तो स्थिति यहां तक पहुंच गई तो दोनों ने बाहें चढ़ा ली। बाद में अन्य पार्षदों ने समझाइश कर मामला शांत किया।

पानी उठवा कर पूछा रिश्वत तो नहीं दी


पालिका की ओर से 2० सफाईकर्मियों के नियमितकरण किए जाने का प्रस्ताव लिए जाने की बात शुरू हुई तो पार्षदों ने सभी सफाईकर्मियों को सभागार में बुला लिया। जहां पार्षद बाबूसिंह गुर्जर व मदन माल ने पानी की बोतल सफाईकर्मियों के हाथ में रख कर पूछा कि आपने किसी को स्थाई किए जाने के लिए रुपए तो नहीं दिए हैं। इस पर सफाईकर्मियों ने रुपए देने से इंकार करने पर मामला शांत हुआ। पार्षदों ने कहा कि यदि किसी भी कार्मिक से रुपए लिए गए तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Home / Dausa / अवैध निर्माण पर किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो