scriptबदइंतजामी से खतरे में सिकंदरा रोड बस स्टैण्ड का अस्तित्व | Sikandra road bus stand in danger from scandal | Patrika News

बदइंतजामी से खतरे में सिकंदरा रोड बस स्टैण्ड का अस्तित्व

locationदौसाPublished: Nov 12, 2018 11:32:56 am

Submitted by:

Rajendra Jain

ना सफाई है ना रोशनी की व्यवस्था, प्रशासन को कोसने लगे यात्री-वाहन चालक
 

Sikandra road bus stand in danger from scandal

बदइंतजामी से खतरे में सिकंदरा रोड बस स्टैण्ड का अस्तित्व

बांदीकुई. शहर के सिकंदरा रोड स्थित बस स्टैण्ड का प्रशासन की बेरूखी के चलते ेअस्तित्व खत्म होने केे कगार पर पहुंच गया है। बस स्टैण्ड पर साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था नहीं होने से चारों ओर गंदगी का आलम बना हुआ है। इससे बस स्टैण्ड का सौन्दर्यीकरण पूरी तरह बिगड़ता जा रहा है। बस स्टैण्ड परिसर कचरा स्थल जैसा दिखाई देने लगा है।
जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार (प्लेटफार्म छह) के सामने सिकंदरा रोड मुख्य बस स्टैण्ड स्थित है। यहां शौचालय की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियोंं को पिछवाड़े में स्थित दुकानों में खुले जाना पड़ता है। बस स्टैण्ड के हालात पालिका के स्वच्छता अभियान की पोल खोल रहे हैं। नाला अवरुद्ध होने से शहर के गंदे पानी का भराव भी बस स्टैण्ड के पिछवाड़े में हो रहा है। यहां उठने वाली दुर्गंध से संक्रमण फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया
जा सकता। खास बात यह है कि नगरपालिका बोर्ड की बैठकों में भी बस स्टैण्ड को विकसित किए जाने की मांग भी उठ चुकी हैं, लेकिन किसी का भी इस ओर कोई ध्यान नहीं है। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष बस स्टैण्ड के पिछवाड़े में स्थित दलदल में गिर जाने से एक जने की मौत भी हो चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी पालिका प्रशासन नहीं जागा है।
सिकंदरा रोड निवासी राजेन्द्र चौधरी का कहना है कि बस स्टैण्ड से प्रतिदिन औसतन डेढ़ हजार से अधिक यात्री आवाजाही करते हैं। इनमें ज्यादातर यात्री मेहंदीपुर बालाजी से जुड़े श्रद्धालु हैं, लेकिन बस स्टैण्ड पर सफाईकर्मी भी कभी कभार ही आते हैं। दुर्गन्ध के कारण दो पल रुकना तक मुश्किल हो रहा है। सिकंदरा रोड बस स्टैण्ड पर तीन वर्ष से टिकट बाबू नहीं है। ऐसे में रोडवेज चालक आगरा फाटक पर लगने वाले जाम से बचने के लिए गुढ़ारोड बायपास होकर बसों को ले जाते हैं। जबकि बस स्टैण्ड पर यात्री बसों का इंतजार करते रह जाते हैं। मजबूरन निजी वाहनों में ही यात्रा करनी पड़ती है।
शीघ्र ही सुलभ कॉम्पलेक्स को चालू किया जाएगा
24 लाख रुपए की लागत से बस स्टैण्ड परिसर में सुलभ कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया गया है। शीघ्र ही सुलभ कॉम्पलेक्स को चालू किया जाएगा। इससे यात्रियों को समुचित सुविधा मुहैया हो सकेगी। इसके अलावा बस स्टैण्ड पर अन्य आवश्यक सुविधाओं में विस्तार कर सौन्दर्यीकरण को बढ़ावा दिया जाएगा।
लक्ष्मी जायसवाल, नगरपालिका अध्यक्ष बांदीकुई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो