script

महाविद्यालय प्रशासन पर छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन में बाधक बनने का आरोप, अनशन पर बैठे पदाधिकारी

locationदौसाPublished: Jan 20, 2019 08:59:58 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

lalsot college

महाविद्यालय प्रशासन पर छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन में बाधक बनने का आरोप, अनशन पर बैठे पदाधिकारी

लालसोट. शहर के राजेश पायलट राजकीय महाविद्यालय में महाविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्र संघ कार्यालय उद्घाटन में बाधक बनने का आरोप लगाते हुए शनिवार सुबह से आमरण अनशन शुरू करने वाले छात्र संघ पदाधिकारियों ने कुछ देर बाद ही प्राचार्य के आश्वासन पर अपना अनशन समाप्त कर दिया। गौरतलब है कि राजेश पायलट राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ पदाधिकारियों ने महाविद्यालय प्रशासन पर छात्र संघ कार्यालय के उद्घाटन में बाधक बनने का आरोप लगाते हुए शनिवार सुबह से महाविद्यालय के प्रवेश द्वार पर आमरण अनशन शुरू करने की चेतावनी दी थी।
इसी के अनुरुप शनिवार सुबह शनिवार सुबह छात्र संघ अध्यक्ष महेन्द सैनी, उपाध्यक्ष कालूराम मीना, सचिव छोटूलाल सैनी एवं महासचिव नंदलाल सैनी समेत दर्जनोंं छात्र महाविद्यालय के प्रवेश द्वार पर एकत्र हो गए और इस दौरान छात्र संघ पदाधिकरियों ने महाविद्यालय प्रशासन पर मनमानी करनेे के आरोप लगाते हुए आमरन अनशन शुरू करने की घोषणा कर दी।
इस दौरान छात्रसंघ अध्यक्ष महेन्द्र सैनी ने बताया कि वे पिछले तीन माह से लगातार महाविद्यालय के प्राचार्य से छात्र संघ कार्यालय उद्घाटन की मांग कर रहे हैं। इसके बाद भी लगातार महाविद्यालय प्रशासन उनकी मांग पर ध्यान नहीं दे रहा है। बाद में छात्रों से वार्ता के लिए प्राचार्य पूरणमल मीना भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने छात्र संघ पदाधिकारियों व छात्रों की समझाते हुए कहा कि पूर्व में चुनाव आचार संहिता के कारण एक बार तय कार्यक्रम रद्द हो गया था, पिछले कुछ दिनों से व आवश्यक सरकारी कार्य से बाहर गए हुए थे, अब छात्रसंघ पदाधिकारी छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन के लिए तारीख का निर्धारण करते हुए उन्हे ंबता दे, वे उसी दिन कार्यक्राम का आयोजन करा देंगे।
बाद में छात्र संघ पदाधिकारियों ने प्राचार्य की समझाईश पर आमरण अनशन समाप्त करते हुए एक ज्ञापन देकर 22 जनवरी को छात्रसंघ कार्यालय के उद्घाटन की मांग रखी,जिसे प्राचार्य ने भी सहमति दे दी।(नि.प्र)

ट्रेंडिंग वीडियो