विद्यार्थियों व ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

विद्यार्थियों व ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Rajendra Kumar Jain | Publish: Sep, 11 2018 10:55:10 AM (IST) Dausa, Rajasthan, India

- सड़क किनारे क्षतिग्रस्त हुई सुरक्षा दीवार का निर्माण कराए जाने की मांग

गुढ़लिया-अरनिया.

ग्राम पंचायत अरनिया से चांदनबास जाने वाले मार्ग पर पुराने पंचायत भवन के समीप सड़क किनारे क्षतिग्रस्त हुई सुरक्षा दीवार का निर्माण कराए जाने की मांग को लेकर सोमवार को स्कूली छात्रों व ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीण बंशीधर गुर्जर ने बताया कि यह मार्ग चांदनबास से अरनिया मार्ग से जोड़ता है। इस मार्ग पर दिनभर वाहनों की आवाजाही बनी रहती है। कई स्कूली वाहन भी गुजरते हैं। गत करीब एक पखवाड़े पहले बारिश के होने पर सड़क किनारे बनी सुरक्षा दीवार ढह गई थी, लेकिन प्रशासन की ओर से सुरक्षा दीवार की मरम्मत तक नहीं कराई गई है। इससे बड़ा हादसा घटित होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। समीप ही घुमाव होने के कारण तेज गति से वाहन आने पर दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।

सरपंच लल्लूराम सैनी व उपसरपंच प्रेमकुमार गुप्ता ने बताया कि विद्यालय जाने वाले बच्चों के अभिभावकों को भी दुर्घटना का डर सताए रहता है। उन्होंने बताया कि शीघ्र मरम्मत नहीं कराई गई तो आन्दोलन पर उतारू होना पड़ेगा। इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य संतरा सैनी, राकेश येागी, प्यारसिंह, प्रभूदयाल गुर्जर, दीनदयाल, गोपालसिंह, हंसराजसिंह, सीताराम एवं हाथीसिंह ने भी विरोध जताया।

उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
बांदीकुई. एक कदम शराब मुक्ति की ओर संगठन की ओर से सोमवार को प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार चतुर्वेदी के नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी चिम्मनलाल मीणा को ज्ञापन सौंप अवैध रूप से शराब बिक्री पर रोक लगाए जाने की मांग की।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अवैध रूप से शराब का कारोबार बढ़ता जा रहा है। नियमों को ताक पर रखकर शराब की बिक्री की जा रही है, लेकिन इन शराब माफियाओं के राजनीतिक पहुंच रखने के कारण प्रशासन कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है। इस पर एसडीओ ने मामले की जांच कराकर अपेक्षित कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया। ज्ञापन सौंपने वालों में प्रदेश उपाध्यक्ष रत्तीराम नानगवाड़ा, प्रदेश महासचिव जेपी गुर्जर, मीडिया प्रभारी अनूप सैन, महामंत्री राजेश सैनी, अरविंदसिंह, लोकेश कुमार शर्मा, पवन सैनी, प्रभूदयाल, नरेश वेद, अशोक गुर्जर एवं रामोतार गुर्जर मौजूद थे। (ए.सं.)

 

बकाया प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश
दौसा. जिला कलक्टर नरेश कुमार शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों को राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज बकाया प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। यह निर्देश जिला कलक्टर ने सोमवार को आवश्यक सेवाओं की समीक्षा बैठक में दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर राजवीर सिंह चौधरी, जिला परिषद के सीईओ राजेन्द्र प्रसाद चतुर्वेदी,एसई हरकेश मीना, आर एन मीना, एन एस गौरसिया सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned