scriptछात्रसंघ चुनाव: पुलिस के कड़े पहरे में मतदान शुरू | Students' Election: Voting started in dausa | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव: पुलिस के कड़े पहरे में मतदान शुरू

locationदौसाPublished: Aug 31, 2018 09:40:45 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dausa college

छात्रसंघ चुनाव: पुलिस के कड़े पहरे में मतदान शुरू

दौसा. जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को चारों सरकारी महावद्यालयों में छात्रसंघ चुनावों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो गया। लेकर कॉलेज प्रशासन, जिला एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना है। शहर की इन चारों कॉलेजों पर करीब ढाई सौ पुलिसकर्मी तैनात हैं। कॉलेज प्रशासन ने बताया कि सुबह 8 से 1 बजे तक मतदान होगा। परिचय- पत्र के बिना विद्यार्थियों को कॉलेज में मतदान के लिए प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मतदान के लिए अन्दर जाने वाले छात्रों की कड़ी जांच की जाएगी। बाहरी छात्रों को फटकने नहीं दिया जाएगा।

पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्र त्यागी ने बताया कि जिला मुख्यालय के आगरा रोड पर सोमनाथ चौराहे से लेकर गांधी तिराहे के बीच कॉलोनियों में निकलने वाली गलियों पर बैरिकेडिंग की जाएगी। इन प्वाइंटों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। साथ ही चार गाडिय़ां मोबाइल पेट्रोलिंग की गश्त करेंगी।
कोतवाली, सदर समेत आस-पास के थाना प्रभारी मय जाप्ते मौजूद रहेंगे। आगरा रोड स्थित राजकीय कलां एवं पण्डित नवलकिशोर शर्मा राजकीय पीजी कॉलेज, गुप्तेश्वर सर्किल स्थित संस्कृत कॉलेज एवं संत सुन्दरदास महिला महाविद्यालय में पुलिस के अधिकारी व पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

शहर में गांधी तिराहे से सोमनाथ तिराहा तक पैदल व दुपहिया वाहन चालकों को ही प्रवेश दिया जाएगा, जबकि भारी वाहनों को बायपास से डायवर्ट किया जाएगा। इसके लिए पुलिस व्यवस्था कर ली है।
आगरा रोड पर दर्जनों कोचिंग सेंटर हैं। इनमें हजारों की तादात में विद्यार्थी कोचिंग करने आते हंै। पुलिस ने 30 व 31 अगस्त को दो दिन के लिए इन कोचिंग बंद कराने रोड सूना-सूना सा नजर आया।
दौसा.राजकीय कलां महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए 10 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होगा। उपाध्यक्ष 4, महासचिव 5 व संयुक्त सचिव पद के लिए 4 प्रत्याशी मैदान में हैं। पण्डित नवल किशोर शर्मा कॉलेज में अध्यक्ष पद पर 6 प्रत्योशियों के बीच मुकाबला होगा। इस कॉलेज के अन्य तीनों पदों पर त्रिकोणात्मक मुकाबला होगा।

महिला कॉलेज में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पदों पर 3-3 प्रत्याशी है। जबकि महासचिव पद पर 2 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। संयुक्त सचिव पर पद एक नामांकन आने से साजिया बानो निर्विरोध ही चुनी जाएगी।

संस्कृत कॉलेज में भी अध्यक्ष पद पर 3 प्रत्याशी होने से त्रिकोणात्मक मुकाबला होगा। उपाध्यक्ष व संयुक्त सचिव पर 2-2 प्रत्याशियों में सीधी टक्कर होगी। जबकि महासचिव पद पर एक ही आवेदन आया था।

इतने छात्र डाल पाएंगे वोट


राजकीय कलां महाविद्यालय में 6300, पण्डित नवल किशोर शर्मा पीजी कॉलेज में 1422, महिला महाविद्यालय में 1500 व संस्कृत कॉलेज में 200 छात्र वोट डाल पाएंगे। इतने छात्रों को परिचय पत्र मिला है। जबकि चारों कॉलेजों में 11 हजार 300 छात्र हैं। परिचय पत्र के बिना मतदान नहीं दे सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो