कार्रवाई देख भागा चालक, पुलिस ने दबोचा

कार्रवाई देख भागा चालक, पुलिस ने दबोचा

Rajendra Kumar Jain | Publish: Jul, 13 2018 12:08:27 PM (IST) Dausa, Rajasthan, India

ओवरलोड वाहनों की धरपकड़

लवाण. कस्बे में इन दिनों ओवरलोड़ वाहनों की धरपकड़ चल रही है साथ ही चालान भी किया जा रहा है। थाना प्रभारी सीमा शर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट के आदेश पर कस्बे में तीन जीप व एक ओवरलोड बस का चालान किया गया है। चालान करते समय एक जीप चालक को उस समय भारी पड़ गया, जब वह पुलिस को देखते ही जीप को भगा कर ले गया। पुलिस ने पीछा करके उसे दबोच लिया। सीमा शर्मा ने कहा कि तेज आवाज में टेप चलाने वाले वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

24 बसों का चालान
दुब्बी. दुब्बी पुलिस ने गुरुवार को ओवरलोड व तेज गति से चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 24 बसों का चालान किया। पुलिस चौकी प्रभारी देवेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि जो वाहन तेज गति से व ओवरलोड सवारिया लेकर चल रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की इस कार्रवाई से निजी वाहनों व लोक परिवहन बसों के चालको में खलबली मच गई। गौरतलब है कि 9 जुलाई को रोडवेज के पीछे से लोक परिवहन ने टक्कर मार दी थी। जिसमें चार जनों की मौत हो गई थी, वहीं करीब एक दर्जन लोग गभ्भीर रूप से घायल हो गए थे।

करंट से मवेशी की मौत व युवक झुलसा
गुढ़लिया-अरनिया. ग्राम पंचायत अरनिया की ढाणी मोडाला में गुरुवार को बिजली करंट से एक मवेशी की मौत हो गई। जबकि मवेशी को बचाने का प्रयास करते समय एक युवक झुलस गया। जिसे उपचार के लिए राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।सरपंच लल्लूराम सैनी ने बताया कि सीताराम गुर्जर सुबह मवेशी को पानी पिलाने के लिए ले गया। जहां खेव्ठ के समीप ही बिजली का खंभा था। मवेशी के खंभे से छूते ही करंट दौड़ गया। जहां मवेशी की मौत हो गई। जबकि सीताराम करंट से झुलस गया। सूचना पर कोलवा पुलिस, बिजली निगम कनिष्ठ अभियंता महावीर गुर्जर, उपसरपंच प्रेमकुमार गुप्ता, कांग्रेस जिला महासचिव शेषावतार शर्मा, चैनसिंह गुर्जर, लोकेश शर्मा, रामकिशोर शर्मा एवं राधेश्याम शर्मा ने भी पहुंच घटना का जायजा लिया।


सौंपा ज्ञापन
दौसा. शहर में रावण टीले के समीप टीबी अस्पताल के बगल में आम रास्ते में कचरा डालने के विरोध में नगरपरिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंप शीघ्र कार्रवाई की मांग की। झालरा का बास कॉलोनी निवासियों ने ज्ञापन में बताया कि परिषद की ओर से टीबी अस्पताल के पास आम रास्ते में कचरा डाला जा रहा है।इसमें अवारा जानवर विचरण करते है। इससे संक्रमण फैलने की संभावना बनी रहती है। वहीं बदबू के कारण लोगों का निकलना तक दूभर हो गया है। इसके लिए कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। ऐसे में कचर को अन्यत्र निस्तारण कराने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में जगदीशप्रसाद सैनी, गोलू, मोनू, गोपाल सैनी, राकेश मीना, महावीर महावर, इन्द्रकुमार, हरीश शर्मा सहित अन्य शामिल थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned