script

जलदाय विभाग की मनमानी से हजारों लोग परेशान

locationदौसाPublished: Apr 07, 2019 07:32:32 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

आचार संहिता के बीच डाली जा रही पाइप लाइन

dausa road

जलदाय विभाग की मनमानी से हजारों लोग परेशान

दौसा. आचार संहिता के बीच जलदाय विभाग की ओर से डाली जा रही पाइप लाइन शहर के हजारों लोगों के लिए जी का जंजाल बन गई है। व्यापारी से लेकर आम आदमी एक सप्ताह से दुखी है। अधिकारी सुन नहीं रहे हैं, ऐसे में लोगखासे परेशान हैं।

दौसा शहर में लालसोट रोड से मंडी रोड स्थित कुएं तक पाइप लाइन डाली जा रही है। इसके लिए जेसीबी से खादी भण्डार रोड, सुंदरदास मार्ग, न्यू मार्केट, मंडी रोड आदि जगह सड़कें खोद दी गईहै। खास बात यह है कि जलदाय विभाग के ठेकेदार रात को काम कर रहा है। रात में कोई देखने-सुनने वाला नहीं रहता। मनमाने ढंग से खुदाई कर पाइप लाइन डाल दी गईहै। दर्जनों घरों के पुराने पेयजल कनेक्शन तोड़ दिए हैं। घरों में लगे पाइप तक पार हो गए हैं। लोगों ने ठेकेदार व अधिकारियों को शिकायत की, लेकिन सब टाल रहे हैं।

बंद हो गए रास्ते


पंचायत समिति रोड से करीब एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों जुड़ी हुई है। सुंदरदास मार्ग चौराहे पर गहरा गड्ढा होने से रास्ता बंद हो गया है। पाइप लाइन टूटने से सड़क धंस गईहै तथा आए दिन वाहन चालक फंसकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। चौपहिया वाहन तो आ-जा ही नहीं सकते हैं।

धूल से व्यापारी परेशान


पंचायत समिति रोड स्थित व्यापारी सड़क खुदाई के बाद उड़ रही धूल से खासे परेशान हैं। व्यापारियों का कहना है कि एक तो सड़क टूटने से ग्राहक नहीं आ रहे हैं। ऊपर से टूटी सड़क के बाद दिनभर धूल उड़ती है। इससे बचने के लिए जेब से राशि खर्च कर मार्ग में टैंकर से पानी का छिड़काव कराया गया।

पानी के लिए तरसे


जलदाय विभाग के ठेकेदार ने अंधाधुंध तरीके से जेसीबी चलाकर लोगों के घरेलू कनेक्शन के पाइप तोड़ दिए। अब लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। वहीं जिनके कनेक्शन बच गए, उनके दूषित पानी की आपूर्ति हो रही है, क्योंकि पाइप लाइनें जगह-जगह से टूट गईहैं। अधिकतर जगह गदले पानी की आपूर्ति हो रही है, जो पीने योग्य नहीं है। इधर, जलदाय विभाग के एईएन रंगलाल सैनी का कहना है कि ठेकेदार से कहकर घरेलू कनेक्शन ठीक करा दिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो