अवैध रूप से जिंस ले जाते ट्रक को पकड़ा

Truck caught carrying goods illegally: कृषि उपज मंडी में कार्रवाई

By: gaurav khandelwal

Published: 02 Jan 2020, 08:48 AM IST

लालसोट. शहर की कृषि उपज मंडी से गत दिनों एक फर्म से 36 कट्टे तिल चोरी होने के बाद सजग हुए सुरक्षा कर्मचारियों ने अवैध रूप से मंडी से जिंस भर कर बाहर जाते हुए एक मिनी ट्रक को पकड़ा। ट्रक के चालक के पास मात्र 129 कट्टे बाजरे का ही बिल मिला, जबकि उसमें दोगुनी मात्रा में बाजरा व अन्य जिंस भरे हुए थे। यह मामला सामने आने के बाद अब मंडी में कार्यरत कुछ फर्म द्वारा अवैध रूप से टैक्स की चपत लगा कर मंडी से जिंस को बाहर निकाले जाने का भी अंदेशा हो गया है। मंडी में तैनात सुरक्षा गार्ड ने इस मामले को लेकर लालसोट थाना पुलिस को भी एक परिवाद देकर चोरी-छिपे कृषि जिंस को मंडी से बाहर ले जाने की शिकायत की है।

Truck Caught carrying goods illegally


जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह मंडी गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मचारियों ने जब मंडी से जिंस लेकर एक मिनी ट्रक को रोक उसके दस्तावेज जांच किए गए तो चालक ने 129 कट्टे बाजरे का बिल उन्हें दिखाया। शक होने पर सुरक्षा कर्मचारियों ने ट्रक की जांच की तो उसमें 195 कट्टे बाजरा व 64 कट्टे चना लदे हुए मिले। मामले की जानकारी मिलते ही मंडी प्रशासन में भी हड़कंप मच गया और मंडी सचिव ममता गुप्ता व लालसोट थाना पुलिस भी मंडी समिति पहुंच गए। सुरक्षा कर्मचारियों ने मामले की जानकारी देते हुए अवैध रूप से कृषि जिंस को मंडी से बाहर निकालने वालों के खिलाफ कार्रवाईकी मांग की। इसके बाद मंडी सचिव ने मिनी ट्रक को कार्यालय के पास ही खड़ा करवा लिया।


मंडी सचिव ममता गुप्ता ने बताया कि मंडी में कार्यरत एक फर्म से लोड होकर यह कृषि जिंस रीको एरिया में जा रहा था। चालक के पास मात्र 129 कट्टे बाजरे के ही बिल मिले हैं, जबकि माल अधिक भरा हुआ था। प्रथम दृष्टया यह मामला मंडी टैक्स चोरी का भी बनता है। संबंधित फर्म को नोटिस दिया है। अगर संतुष्टप्रद जवाब नहीं मिला तो मंडी प्रशासन को संबंधित फर्म का लाइसेंस निरस्त कर जुर्माना वसूली का अधिकार भी है। (नि.प्र.)

Truck caught carrying goods illegally

gaurav khandelwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned