scriptदो दुकानों पर छापा मारकर प्रतिष्ठित ब्राण्ड के नकली उपकरण जब्त | Two shops seized and seized counterfeit brand of iconic brand | Patrika News

दो दुकानों पर छापा मारकर प्रतिष्ठित ब्राण्ड के नकली उपकरण जब्त

locationदौसाPublished: Jan 24, 2019 09:00:49 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dausa crime news

दो दुकानों पर छापा मारकर प्रतिष्ठित ब्राण्ड के नकली उपकरण जब्त

दौसा ग्रामीण. पुलिस ने शहर में इलेक्ट्रिक की दो दुकानों पर छापा मारकर काफी संख्या में प्रतिष्ठित ब्राण्ड के नाम के नकली घरेलू उपकरण जप्त किए। इस मामले में दोनों दुकानदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कोतवाली थाना प्रभारी गणपतलाल चौधरी ने बताया कि स्पीड नेटवर्क प्रालि कंपनी चण्डीगढ़ की ओर से शहर में दो दुकानों पर ऊषा इन्टरनेशनल एवं बजाज इलेक्ट्रिकल के नाम से नकली उपकरणों की ब्रिकी की सूचना मिली।
इस पर कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ पुलिस टीम रवाना की गई। इस दौरान गांधी तिराहे स्थित एक दुकान से जांच के दौरान कंपनी के प्रतिनिधि ने बजाज की 65 इमरजेंसी टार्च एवं 4 नग ऊषा मथानी (छाछ बनाने की मशीन) डुप्लीकेट बताने पर जप्त की गई। इसी प्रकार कोतवाली के सामने स्थित एक दुकान से 16 ऊषा कंपनी की सिलाई मशीन एवं 4 मथाई मशीन जप्त की है। दोनों दुकानदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में कंपनी के फील्ड ऑफिसर मनीष जिंदल की ओर से कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया है। कंपनी के निदेशक रमेशदत्त ने बताया कि कंपनी के नाम से नकली घरेलू उपकरण की ब्रिकी की सूचना पर गत दिनों जिले में सर्वे कराया गया था। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई थी।

मचा हड़कम्प


बांदीकुई. थाना पुलिस ने सम्बंधित कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ मिलकर बुधवार को शहर के सिकंदरा रोड स्थित एक दुकान पर दबिश देकर कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्रवाई की। इससे अन्य दुकानदारों में भी हड़कम्प मच गया। पुलिस उप निरीक्षक उदयचंद मीना ने बताया कि स्पीड सर्च सिक्योरिटी कंपनी के जयपुर निवासी पुरुषोत्तमसिंह ने शिकायत दी है कि सिकंदरा रोड पर एक दुकानदार बजाज व ऊषा इलेक्ट्रिकल्स कंपनी के ट्रेडमार्का का डूप्लीकेट सामान बेच रहा है।
इस पर दबिश देकर बजाज कंपनी का चूल्हा व ऊषा कंपनी के नाम की डूप्लीकेट सिलाई मशीन जब्त की हैं। पुलिस ने संचालक मांगीलाल को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस मौके पर टीम में नूजाहत भी शामिल थी। (ए.सं.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो