scriptग्रामीणों की सजगता से बैंक मेें चोरी का प्रयास नाकाम, दो युवक गिरफ्तार | Two youths arrested, villagers foiled attempt to steal the bank | Patrika News

ग्रामीणों की सजगता से बैंक मेें चोरी का प्रयास नाकाम, दो युवक गिरफ्तार

locationदौसाPublished: Jan 23, 2019 09:16:40 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

lalsot police

ग्रामीणों की सजगता से बैंक मेें चोरी का प्रयास नाकाम, दो युवक गिरफ्तार

लालसोट. उपखण्ड के संवासा गांव में सोमवार रात्रि पंजाब नेशनल बैंक के भवन की खिड़की तोड़ कर लाखों रुपए की चोरी करने का प्रयास ग्रामीणों की सजगता से नाकाम हो गया। घटना के दौरान बैंक भवन से आवाज आने पर ग्रामीणों व बैंक अधिकारियों की सूचना पर मौके पर पहुंची लालसोट थाना पुलिस ने बैंक परिसर के अंदर से दोनों युवकों को गिरफ्तार भी कर लिया।
थाना प्रभारी राजेन्द्र कुमार मीना ने बताया कि सोमवार रात्रि को बैंक भवन के पास रहने वाले लोकेश गुप्ता व मनोज सैन को बैंक भवन के अंदर से जब कुछ तोडऩे की आवाज आई तो उन्होंने इस बारे में शाखा प्रबंधक भोलूराम रैगर को जानकारी दी। इस दौरान कई अन्य ग्रामीण भी मौके पर जमा हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जब शाखा परिसर का निरीक्षण किया तो एक खिड़की टूटी हुई मिली। बाद में पुलिस ने जब बैंककर्मियों के साथ शाखा परिसर के ताले खाले कर अंदर प्रवेश किया तो वहां श्यामपुरा कलां निवासी कजोड़सिंह एवं हेमराज योगी हाथों में लोहे के सरिए लिए नजर आए। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। मंगलवार को लालसोट न्यायालय में पेश करने पर दोनों आरोपियों को तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ में चोरी की अन्य वारदातों का खुलासे होने की उम्मीद है। (नि.प्र)
12 लाख की नकदी थी बैंक में


बैंक सूत्रों के अनुसार संवासा गांव में स्थित पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में सोमवार रात्रि को हुई घटना के दौरान करीब 12 लाख की नकदी थी। चोरी के इस नाकाम प्रयास के चलते लाखों की रकम चोरी होने से बच गई।

तीन दिन से कर रहे थे रैकी


थाना प्रभारी ने बताया कि मौके से गिरफ्तार युवक पिछले तीन दिन बैंक भवन की रैकी कर रहे थे। पूछताछ में आरोपी कजोड़ ने पिछले तीन दिन से लगातार बैंक भवन की रैकी करने की जानकारी दी। (नि.प्र)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो