scriptमुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के बहिष्कार की दी चेतावनी | Warning of boycotts and protest of Chief Minister's Gaurav Yatra | Patrika News

मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के बहिष्कार की दी चेतावनी

locationदौसाPublished: Sep 16, 2018 07:23:30 am

Submitted by:

gaurav khandelwal

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

bandikui college

मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के बहिष्कार की दी चेतावनी

बांदीकुई. महिला महाविद्यालय के सरकारीकरण की मांग को लेकर शनिवार को छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के मुख्य द्वार पर नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा का बहिष्कार किए जाने की चेतावनी दी। कांग्रेस आईटी सैल जिला संयोजक नरेन्द्र बैंसला ने बताया कि वर्ष 2003 में स्ववित्त पोषी योजना के तहत सरकार की ओर से महाविद्यालय संचालित किया गया, लेकिन 15 वर्ष बीत जाने के बाद भी सरकारीकरण नहीं हुआ है।
इस महाविद्यालय में शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र की साढ़े 7 सौ छात्राएं अध्ययनरत हैं। जिन्हें सरकार की ओर से तय शुल्क से पांच गुना अधिक शुल्क जमा कराकर प्रवेश लेना पड़ रहा है। इससे छात्राओं को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा का बहिष्कार कर विरोध किया जाएगा। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष इन्द्रजीतसिंह प्रभाकर ने बताया कि इस महाविद्यालय में 80 फीसदी छात्राएं ग्रामीण परिवेश की होने के कारण इतना अधिक शुल्क वहन नहीं कर सकती।
मजबूरन कुछ छात्राओं को तो स्वयंपाठी बनकर पढ़ाई करनी पड़ रही है। जबकि सरकार बालिका शिक्षा के नाम पर बढ़ावा दिए जाने का ढिंढोरा पीट रही है। जबकि इस महाविद्यालय में राजगढ़, सिकराय, महुवा एवं थानागाजी क्षेत्र की छात्राएं तक अध्ययनरत है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के सरकारीकरण की मांग को लेकर लम्बे समय से प्रयासरत हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।
इस मौके पर छात्रा वैष्णवी सोनी, सीमा चाड़, रवीना मीणा, प्रियंका जांगिड़, अंकिता मीणा, रानी सैनी, कोमल कुमारी, नैना बैरवा एवं आरती राठौड़ ने भी सरकारीकरण की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

महिला मण्डल की ओर से निकाली शोभायात्रा

बांदीकुई. महिला मण्डल की ओर से माधोगंज मण्डी स्थित राधावल्लभ मंदिर से शुक्रवार शाम गणेश मंदिर के लिए शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा को समाज कल्याण बोर्ड सदस्य सुनीता सैनी ने झण्डी दिखाकर रवाना किया। इसमें महिलाएं मंगल गीत गाते हुए राज बाजार, हाई स्कूल चौक, दुर्बलनाथ मंदिर होते हुए गणेश मंदिर पहुंची। जहां गणेशजी महाराज की सामूहिक पूजा-अर्चना कर खुशहाली की कामना की गई। इस मौके पर कुसुम गौड, प्रियंका अवस्थी एवं सुषमा देवी सहित काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो