scriptमुठभेड़ में ढेर हुआ 5 लाख का इनामी नक्सली मंगल मड़काम, कई बड़ी घटनाओं में रहा शामिल | Naxalite Mangal Madakam carrying a reward of Rs 5 lakh killed in Dhamtari encounter | Patrika News
धमतरी

मुठभेड़ में ढेर हुआ 5 लाख का इनामी नक्सली मंगल मड़काम, कई बड़ी घटनाओं में रहा शामिल

Chhattisgarh Naxal Attack: धमतरी में महीनेभर के भीतर वनांचल में दूसरी बार फोर्स का नक्सलियों के साथ मुठभेड हुआ, जिसमें पांच लाख का ईनामी नक्सली मंगल मरकाम उर्फ अशोक मारा गया।

धमतरीMay 13, 2024 / 01:09 pm

Khyati Parihar

naxal muthbhed, dhamtari news, cg naxal attack
Dhamtari Naxalites Encounter: धमतरी में महीनेभर के भीतर वनांचल में दूसरी बार फोर्स का नक्सलियों के साथ मुठभेड हुआ, जिसमें पांच लाख का ईनामी नक्सली मंगल मरकाम उर्फ अशोक मारा गया। वहीं एक नक्सली गोबरा एलओएस के कमांडर रामदास घायल हुआ है। घने जंगल का फायदा उठाकर वह भाग निकला। मौके पर एक देशी कट्टा और नक्सली साहित्य बरामद किया गया।
रविवार को एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने मामले को लेकर प्रेसवार्ता ली। उन्होंने बताया कि शनिवार को सुबह 8-9 बजे मुखबीर से भैंसामुड़ा के आगे गरियाबंद सीमा के सेमरा के पहाड़ी जंगल में नक्सली मौजूद है। पुलिस ने सूचना की पुष्टि अपने कई माध्यमों से कराई। इसके बाद नगरी डीआरजी और गरियाबंद की पार्टी ने उक्त जंगल को घेर लिया। फोर्स ने नक्सलियों को चारों से घेर लिया और फिर दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई। रूक-रूककर घंटेभर तक मुठभेड़ चली।
यह भी पढ़ें

Breaking: धमतरी में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़, ताबड़तोड़ फायरिंग से एक आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

CG Naxal Attack
नक्सलियों की ओर से गोली की आवाज शांत होने पर फोर्स ने जंगल में सर्चिंग की। दोपहर से लेकर शाम तक सघन सर्चिंग अभियान चलाया, जिसमें एक नक्सली का शव बरामद किया गया। पास में ही नक्सली साहित्य और एक 312 बोर की देशी कट़्टा, एक मोबाइल, मेमोरी कार्ड, चार्जर, बैनर व अन्य सामान भी बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि मुठभेड़ ने उड़ीसा राज्य दलम के पांच लाख रुपए के ईनामी नक्सली मारा गया है। उसकी पहचान मंगल मरकाम उर्फ अशोक के रूप में हुई। वह ग्राम करका थाना गंगालूर जिला बीजापुर का निवास था। वह प्रतिबंधित संगठन सीपीआई माओवादी सेंट्रल कमेटी मेबर गणेश उइके का गनमेन था और एरिया कमेटी का सदस्य था।

Police-Naxal Encounter In Dhamtari: पूर्व में गिरफ्तार महिला नक्सली से मिली अहम जानकारी

एसपी वार्ष्णेय ने बताया कि इसके पूर्व एकावारी में घायल अवस्था में गिरफ्तार महिला नक्सली मैंगो उर्फ सिंदू नुरेटी से पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली है। इस आधार पर पुलिस लगातार सर्चिंग अभियान चला रही है। एसपी ने कहा कि जांच में यदि नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का पता चलता है तो कड़ी कार्रवाई होगी।

CG Naxalites Encounter: सूपा डोंगरी तक किया पीछा

मुठभेड़ के बाद फोर्स ने घायल गोबरा लोकल आर्गेनाइजेशन स्क्वाड (एलओएस) के कमांडर रामदास उर्फ आयता का पीछा करते हुए फोर्स 3 किमी तक उसका पीछा किया। सूपा डोंगरी तक पीछा करने के बाद नक्सली घने जंगल की आड़ में भाग निकले। बताया गया है कि नक्सलियों की संख्या 20 से 25 थी।

Naxalite Encounter: जब्त मोबाइल को खंगाला जा रहा

मुठभेड़ के बाद मौके पर नक्सली का एक मोबाइल मिला है। इसकी मेमोरी कार्ड को पुलिस खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि मोबाइल में नक्सलियों की भावी प्लानिंग, वीडियो और नक्सल साहित्य अपलोड है।

Hindi News/ Dhamtari / मुठभेड़ में ढेर हुआ 5 लाख का इनामी नक्सली मंगल मड़काम, कई बड़ी घटनाओं में रहा शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो