scriptBhojshala ASI Survey: काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ने पहुंचे मुस्लिम समाज के लोग, बड़े आंदोलन की चेतावनी | bhojshala asi survey Muslim community People came to Namaz in tying black bands on hands | Patrika News
धार

Bhojshala ASI Survey: काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ने पहुंचे मुस्लिम समाज के लोग, बड़े आंदोलन की चेतावनी

Bhojshala ASI Survey: काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ने पहुंचे मुस्लिम समाज के लोग, बड़े आंदोलन की चेतावनी

धारMay 24, 2024 / 10:44 pm

Shailendra Sharma

dhar bhojshala asi survey
मध्य प्रदेश ( Madhya Pradesh ) के धार जिले में स्थित एतिहासिक भोजशाला (Bhojshala) में हाईकोर्ट के आदेश के बाद शुरु हुए सर्वे का शुक्रवार को 64वां दिन गुजरा। शुक्रवार के कारण यहां सर्वे कार्य दोपहर 12 बजे तक जारी रहा। शुक्रवार को मुस्लिम समाज के लोग नमाज पढ़ने के लिए भोजशाला पहुंचे। इस दौरान सांकेतिक विरोध जताने के लिए मुस्लिम समाज के लोग हाथ पर काली पट्टी (Black Band) बांधे हुए थे।

काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ने पहुंचा मुस्लिम समाज


शुक्रवार को बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग नमाज अदा करने के लिए भोजशाला पहुंचे। पिछले शुक्रवार को किए गए ऐलान के मुताबिक मुस्लिम समाज के लोग सांकेतिक विरोध स्वरूप हाथों में काली पट्टी बांधकर नमाज के लिए पहुंचे थे। नमाज के बाद मुस्लिम समाज ने राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भी कलेक्टर को सौंपा। ज्ञापन में भौतिक उत्खनन में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का अक्षरशः पालन करने की मांग की गई है।
यह भी पढ़ें

Delhi Family: ढाबे में खाना खाया दो साल की बच्ची को वहीं भूल गया दिल्ली का परिवार, आगे हुआ ये..


बड़े आंदोलन की चेतावनी


नमाज के बाद मुस्लिम समाज के कमाल मौला मस्जिद इंतेजामिया कमेटी के सदर जुल्फिकार पठान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यहां पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का (फिजिकल एक्सकैवेशन) पालन नहीं हो रहा है उसी के विरोध स्वरूप काली पट्टी बांधकर सांकेतिक मौन विरोध किया है। हमारी मांग है कि आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अक्षरशः पालन करें। यदि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया जाता और फिजिकल एक्सकैवेशन बंद नहीं किया जाता है तो मुस्लिम समाज बड़ा आंदोलन करेगा।
यह भी पढ़ें

Indore Satta Bazar: फलोदी के बाद इंदौर सट्टा बाजार ने मचाई खलबली, रिजल्ट से पहले भाजपा की सीटों की भविष्यवाणी


Hindi News/ Dhar / Bhojshala ASI Survey: काली पट्टी बांधकर नमाज पढ़ने पहुंचे मुस्लिम समाज के लोग, बड़े आंदोलन की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो