scriptचैत्र अमावस्या की रात घर में यहां जला दें 5 दीपक- दौड़ी चली आयेगी मां लक्ष्मी- 5 अप्रैल शुक्रवार | chaitra amavasya in 5 april 2019 | Patrika News
धर्म-कर्म

चैत्र अमावस्या की रात घर में यहां जला दें 5 दीपक- दौड़ी चली आयेगी मां लक्ष्मी- 5 अप्रैल शुक्रवार

चैत्र अमावस्या की रात में यहां जला दें 5 दीपक- दौड़ी दौड़ी आयेगी मां लक्ष्मी

भोपालApr 02, 2019 / 04:32 pm

Shyam

chaitra amavasya

चैत्र अमावस्या की रात में यहां जला दें 5 दीपक- दौड़ी दौड़ी आयेगी मां लक्ष्मी- 5 अप्रैल शुक्रवार

शास्त्रोंक्त ऐसी मान्यता हैं की अगर चैत्र मास की अमावस्या शुक्रवार के दिन पड़ जाये तो सोने पे सुहागा जैसा महायोग स्वतः ही मन जाता हैं । साल 2019 में चैत्र मास में ऐसा ही महासंयोग बना हैं, चैत्र मास की अमावस्या इस बार माता लक्ष्मी का प्रिय दिन शुक्रवार यानी की 5 अप्रैल को ही पड़ रही हैं । अगर इस दिन माता महालक्ष्मी को प्रसन्न करके उनकी कृपा पाने के लिए इन 5 स्थानों पर केवल 5 दीपक चुपचाप जलाने से स्वयं मां लक्ष्मी दौड़ी दौड़ी स्थाई रूप से आपके यहां रहने के लिए आ जाती हैं ।

 

ज्योतिष के अनुसार चैत्र मास में अगर शुक्रवार के दिन अमास्या तिथि हो तो उस दिन मनोकामना पूर्ति के जो भी उपाय किये जाये वे कभी भी निष्फल नहीं होते, उनका परिणाम सफलता के रूप में मिलता है । अगर चैत्र मास की अमावस्या की रात को अपने घर की इन चार जगहों पर एवं पांचवा दीपक इस स्थान पर एक-एक दीपक जलाने से घर के अंदर एवं घर के आसपास की सारी नकारात्मक ऊर्जा हमेशा के लिए नष्ट हो जाती है, और नकारात्म ऊर्जा के दूर होते धन आवक के सारे रास्ते तेजी से खुलने लगते हैं एवं मां लक्ष्मी आपके यहां स्थाई रूप से रहने के लिए दौड़ी दौड़ी चली आती हैं ।

 

इन 5 स्थानों पर लगाये चैत्र अमावस्या की रात में 5 दीपक, घर परिवार कभी नहीं होगी पैसों की कमी-

1- चैत्र अमावस्या को सूर्यास्त के समय घर के मंदिर पूजा स्थल में एक दीपक गाय के घी का जलाने से घर में लक्ष्मी आवक वाला सकारात्मक वातावरण बनने लगता हैं ।

2- चैत्र अमावस्या को सूर्यास्त के बाद घर की तुलसी के पास घी का दीपक जलावें, ध्यान रखे दीपके को जलाने के बाद उसे हाथ न लगावें ।

3- चैत्र अमावस्या की रात को घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ एक-एक दीपक घी का जलाने से धन आवक के सारे रास्ते खुल जाते हैं ।

4- चैत्र मास की अमावस्या की रात को अपने घर की छत पर एक दीपक जलाने से घर में मां लक्ष्मी स्थाई रूप से निवास करती हैं ।

5- अमावस्या की रात को पीपल के पेड़ के नीचे पितृ दोष, विवाह, नौकरी, व्यापार आदि की सफलता के लिए सरसों के तेल का दीपक । इस उपाय से अगर कहीं गुप्त धन को तो उसके संकेत मिलने लगते हैं ।

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / चैत्र अमावस्या की रात घर में यहां जला दें 5 दीपक- दौड़ी चली आयेगी मां लक्ष्मी- 5 अप्रैल शुक्रवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो