script7 जुलाई रविवार : गुप्त नवरात्र की पंचमी तिथि को लक्ष्मी योग, कर लें ये उपाय, करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक पायेगा | measures to make millionaire in Gupta Navratri | Patrika News

7 जुलाई रविवार : गुप्त नवरात्र की पंचमी तिथि को लक्ष्मी योग, कर लें ये उपाय, करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक पायेगा

locationभोपालPublished: Jul 06, 2019 05:19:50 pm

Submitted by:

Shyam

gupt navratri: में रविवार के दिन एक बार कर लें ये छोटा सा उपाय, हर इच्छा हो जायेगी पूरी

measures to make millionaire in Gupta Navratri

7 जुलाई रविवार : गुप्त नवरात्र की पंचमी तिथि को लक्ष्मी योग, कर लें ये उपाय, करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक पायेगा

रविवार 7 जुलाई को आषाड़ मास की गुप्त नवरात्रि ( gupt navratri ) की पंचमी तिथि है, ज्योतिष के अनुसार इस दिन लक्ष्मी योग भी बन रहा है। अगर इस दिन इन उपायों में से किसी भी एक उपाय को कर लिया जाएं तो, करने वाले को करोड़पित बन सकता है।

 

ये भी पढ़ें : बड़ी से बड़ी समस्या दूर कर देंगे महावीर हनुमान, एक बार करके देखें इस स्तुति का पाठ

 

रविवार का दिन और गुप्त नवरात्रि की पंचमा तिथि से शुभ संयोग पर ये उपाय करने से तुरंत ही असर दिखाते हैं। कहा जाता है अर्थ बिना सब व्यर्थ है, जी हां जीवन की 90 प्रतिशत समस्याओं का समाधान केवल अर्थ अर्थात धन ही में छुपा है। इन उपायों को करने के बाद जीवन में आने वाली परेशानियां, घर की निर्धनता, दरिद्रता, धन आवक की सारी रुकावटें दूर हो जाती है और व्यक्ति कुछ ही दिनों में धनपति बन सकता है।

 

गुप्त नवरात्रि की अष्टमी : 8 जुलाई को कर लें इन 8 में से कोई भी एक उपाय, माँ दुर्गा भर देंगी धन के भंडार

 

1- गुप्त नवरात्रि की पंचमी तिथि रविवार के दिन सुबह या सूर्यास्त के बाद, पानी से भरे एक घड़े में राई के पत्ते डालकर इस जल को अभिमंत्रित करके जिस भी किसी व्यक्ति को स्नान कराया जाएगा उसकी दरिद्रता व रोग पूरी तरह खत्म हो जाते हैं।

2- गुप्त नवरात्रि की पंचमी तिथि रविवार के दिन सूर्योदय के समय तीन अलग-अलग छोटे बर्तनों में काली तिल, साबुत धनिया तथा साबुत नमक मिलाकर अपने व्यापार स्थल पर रख दें। इससे व्यापार में वृद्धि होने लगेगी और ग्राहक भी बढ़ने लगेंगे।

 

रथ पर बैठे भगवान जगन्नाथ के दर्शन मात्र से हो जाती है कामना पूरी, ब्रह्माण्ड पुराण

 

3- गुप्त नवरात्रि वाले रविवार के दिन सूर्योदय से पूर्व स्नान करने के बाद माँ दुर्गा के दुर्गा गायत्री मंत्र- “ऊँ गिरजायै विद्महे, शिव प्रियायैं धीमही तन्नो दुर्गा प्रचोदयात्” का एक सौ आठ बार जप करने के बाद, इसी मंत्र की 51 आहुति गाय के घी से हवन करने में जिस चीज की कामना की जाएं, वह कामना माँ दुर्गा शीघ्र पूरी कर देती है। हवन करने के बाद उगते हुए सूर्य को इसी मंत्र का 11 बार उच्चारण करते हुए अर्घ्य भी दें।

***************

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो