गुप्त नवरात्रि की अष्टमी : 8 जुलाई को कर लें इन 8 में से कोई भी एक उपाय, माँ दुर्गा भर देगी धन के भंडार

गुप्त नवरात्रि की अष्टमी : 8 जुलाई को कर लें इन 8 में से कोई भी एक उपाय, माँ दुर्गा भर देगी धन के भंडार

Shyam Kishor | Publish: Jul, 06 2019 12:24:09 PM (IST) त्यौहार

Gupt Navaratri's Ashtami date इस दिन माँ दुर्गा माता महागौरी के रूप में पूजी जाती है, जिसे शास्त्रों मे सभी कामनाओं की पूर्ति करने वाली बताई गई है

आषाड़ मास की गुप्त नवरात्रि की अष्टमी तिथि 8 जुलाई 2019 दिन सोमवार को है। गुप्त नवरात्रि पर्व में अष्टमी तिथि का बहुत बड़ा महत्व माना गया है। इस दिन माँ दुर्गा , माता महागौरी के रूप में पूजी जाती है। अष्टमी तिथि की रात को माँ दुर्गा का विशेष पूजन विशेष प्रयोजन के लिये किया जाता है। इस रात को इच्छित मनोकामना पूर्ति के लिए अनेक लोग तरह तरह के टोने टोटके, तांत्रिक उपाय भी करते हैं। नीचे दिये इन उपायों में से कोई भी एक उपाय जरूर करें, माता रानी आपकी सभी इच्छाएं पूरी कर देगी।

 

ये भी पढ़ें : मां दुर्गा इस एक मंत्र जप से कर देंगी हर इच्छा पूरी

 

कहा जाता है कि इस दिन माता महागौरी का पूजन करने से दुर्भाग्य के बंद दरवाजे को सौभाग्य में बदल कर जीवन में धन वैभव की प्राप्ति होने लगती है। माता महागौरी प्रसन्न होकर साधकों की हर इच्छा पूरी कर देती है। इन उपायों को करने के बाद लाल कम्बल के आसन पर बैठकर मां दुर्गा के बीज मंत्र का जप एक हजार बार तुलसी या मोती की माला से करना चाहिए।

 

गुप्त नवरात्रि की अष्टमी तिथि की रात में माँ दुर्गा के इस सिद्ध बीज मंत्र का जप करना चाहिए।

मंत्र-

।। ऊँ ऐं हृीं क्लीं महागौर्ये नमः ।।

 

ये भी पढ़ें : गुप्त नवरात्रि में इसलिए होती है मां दुर्गा के अलावा इनकी गुप्त पूजा, अद्भुत रहस्य

 

आषाड़ मास की गुप्त नवरात्रि की दुर्गा अष्टमी की रात को ये उपाय करने से एक साथ अनेक मनोकामनाएं पूरे होने लगती है।

1- गुप्त नवरात्रि की अष्टमी की रात में अपने घर के मुख्य दरवाजे पर रात 12 बजे गाय के घी का एक दीपक जलाने से सारे दुर्भाग्य दूर हो जाते हैं।

2- गुप्त नवरात्रि की अष्टमी की रात में किसी प्राचीन दुर्गा मंदिर में जाकर देवी माँ के चरणों में 8 लाल कमल के पुष्प चढ़ाने से माता रानी शीघ्र प्रसन्न हो जाती है।

3- गुप्त नवरात्रि अष्टमी तिथि को अपने घर में या दुर्गा मंदिर में श्री दुर्गाष्टमी का पाठ करने से घर परिवार में सदैव सुख-शांति बनी रहती है।

4- गुप्त नवरात्रि की अष्टमी को सूर्यास्त के ठीक बाद किसी वेदपाठी ब्राह्मण की कुंवारी कन्या को उसकी पसंद के कपडे दान करने से किस्मत के बंद दरवाजे खुल जाते हैं।

 

gupt navratri : किसी भी दिन कर लें ये असरदार उपाय, मां दुर्गा भवानी भर देगी झोली

 

5- गुप्त नवरात्रि अष्टमी का रात को महागौरी के स्वरूप को दूध से भरी कटोरी में विराजित कर चांदी का सिक्का चढ़ाएं और दूसरे दिन से उस सिक्के को हमेशा अपनी जेब में रखने से धन की अचानक बढ़ने लगती है।

6- गुप्त नवरात्रि की अष्टमी तिथि की रात एक पान में गुलाब के फूल की 7 पंखुरियां रखकर मां दुर्गा को अर्पित करने से मां लक्ष्मी हमेशा आपके घर में निवास करने लगेगी ।

7- गुप्त नवरात्रि अष्टमी तिथि को सूर्यास्त के बाद ग्यारह सुहागिन महिलाओं को लाल चूड़ियां एवं सिंदूर भेंट करने से धन लाभ होने लगता है।

8- गुप्त नवरात्रि की अष्टमी के दिन किसी भी देवी मंदिर में चुपके से माता रानी के सोलह श्रृंगार की सामग्री भेंट करने से जीवन में आने वाली समस्त बाधाएं दूर हो जाती है और सौभाग्य का उदय होने लगता है।

**************

Gupt Navaratri's Ashtami
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned