मजदूर महिला को एक शातिर युवक ने झांसा देकर 30 हजार की नकदी की ठगी

मजदूर महिला को एक शातिर युवक ने झांसा देकर 30 हजार की नकदी की ठगी

Amit Singh | Updated: 20 Dec 2018, 10:03:06 PM (IST) Dholpur, Dholpur, Rajasthan, India

पीडि़त महिला ने हंगामा किया तो हड़कंप मच गया

यहां स्थित पंजाब नेशनल बैंक में गुरुवार दोपहर नकदी जमा करने आई एक मजदूर महिला को एक शातिर युवक ने झांसा देकर 30 हजार की नकदी की ठगी कर डाली। जब पीडि़त महिला ने हंगामा किया तो हड़कंप मच गया और बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। महिला का आरोप था कि बैंक केशियर ने ही उस युवक को पर्ची भरवाने के लिए कहा था और वह उस युवक को जानता था।
क्या था मामला
स्थानीय हॉट मैदान के वार्ड 10 निवासी सईदन गुरुवार दोपहर पंजाब नेशनल बैंक में अपनी जमा पूंजी के तीस हजार रुपए अपने खाते में जमा कराने पहुंची और केशियर को जमा करने को कहा। जिस पर बैंककर्मी ने कहा कि पहले जमापर्ची भरवा के लाओ। उसने वहां खड़े एक युवक को पर्ची भरने को कहा। जिस पर युवक ने पर्ची भरकर नोट की डिटेल भरने के नाम पर नकदी उससे ले ली और पर्ची भरकर उसे एक अखबार में रद्दी को नकदी बता कर धक्का देकर भाग गया। जिस पर महिला ने हल्ला मचाया पर युवक का कोई पता नहीं चला। जिस पर महिला थाना पहुंची और तहरीर दी। सईदन ने प्राथमिकी में बताया है कि बैंक कैशियर उस लड़के को जनता था। इसीलिए उससे पर्ची भरने की कहा था। अन्यथा उससे नकदी गिनने को नही कहता।
कैमरे भी थे खराब
घटना में बैंक की लापरवाही की भी पराकाष्ठा नजर आ रही है। जहां कई दिन से क्लोज सर्किट कैमरे ही खराब पड़े हुए थे। जिससे आरोपी की पहचान नहीं हो पा रही अन्यथा आरोपी की शिनाख्त आसानी से हो सकती थी। साथ ही बैंक में गार्ड भी तैनात नही है। जबकि यह शाखा संवेदनशील स्थान पर है और पहले भी यंहा वारदात हो चुकी है।
पुलिस ने शुरू की पड़ताल
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी हरकत में आ गयी और मामले की जांच प्रारम्भ की। लेकिन कैमरे खराब मिलने से मामला अटक गया। जिस पर आस-पास की दुकानों को देखा गया तो एक दुकान के कैमरे में पीडि़ता तो नजर आई लेकिन आरोपी स्पष्ट नहीं दिख पा रहा है। जिससे पुलिस को शिनाख्त में परेशानी हो रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned