scriptखेत मचान पर सो रहे किसान को मारी गोली | Farmer sleeping on farm loft | Patrika News

खेत मचान पर सो रहे किसान को मारी गोली

locationधौलपुरPublished: Jan 11, 2019 07:05:30 pm

Submitted by:

Amit Singh

उत्तरप्रदेश सीमा पर उटगंन नदी की तलहटी में बसे गांव रामरतन की मढ़ैय्या के एक अधेड़ को हथियारबंद बदमाशों ने उसके खेत से नदी किनारे बीहड़ो में ले जाकर गोली मार दी और मरा समझकर भाग गए।

dholpur news dholpur

खेत मचान पर सो रहे किसान को मारी गोली

खेत मचान पर सो रहे किसान को मारी गोली
– खेत की रखवाली कर रहे अधेड़ को मारी गोली, गंभीर घायल
राजाखेड़ा. उत्तरप्रदेश सीमा पर उटगंन नदी की तलहटी में बसे गांव रामरतन की मढ़ैय्या के एक अधेड़ को हथियारबंद बदमाशों ने उसके खेत से नदी किनारे बीहड़ो में ले जाकर गोली मार दी और मरा समझकर भाग गए। लेकिन किसान ने उत्तरप्रदेश के एक गांव नंदपुरा में पहुंचकर पुलिस को सूचना दी, जिस पर वहां निबोहरा उत्तरप्रदेश की पुलिस ने उसे प्राथमिक चिकित्सा के बाद राजाखेड़ा पुलिस के सुपुर्द कर दिया।
क्या था प्रकरण
राजाखेड़ा थाना अधिकारी मनोहरलाल मीना ने बताया कि उन्हें शुक्रवार सुबह कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि बदमाशों ने एक व्यक्ति को गोली मार कर घायल कर दिया है जिस पर वे मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। जिसके बाद वे सीमावर्ती निबोहरा थाना पहुंचे और घायल साहबसिंह को राजाखेड़ा के शहीद राघवेंद्र सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा कर इलाज कराया। जिसने प्राथमिक पूछताछ में बताया कि वह खेत पर बनी मचान पर सो रहा था। जहां 10 हथियारबंद लोग आए और रास्ता पूछने के बहाने उसे ले गए और बीहड़ में नदी किनारे उसे गोली मार दी और भाग गए। वह किसी तरह आसपास के ग्रामीणों की मदद से निबोहरा थाना पहुंच गया।
दोनों थानों में दी तहरीर
घायल के पुत्र ने निबोहरा थाना में तहरीर देकर घटनाक्रम बताया और बताया कि गोली लगने के बाद वह किसी प्रकार बदमाशों के चंगुल से छूट कर नदी में कूद गया और बदमाश उसे मरा समझकर चले गए तो वह भोगपुरा गांव पहुंच गया। जहां ग्रामीणों ने उसे बचा निबोहरा थाना पुलिस को सूचना दी। जिस पर उसे स्थानीय थाने ले जाया गया, लेकिन उसने कार्यवाही के लिए राजाखेडा जाने की बात कही। यहां पहुंची राजाखेड़ा थाना पुलिस घाय अपने साथ ले आई। यहां पुलिस पूछताछ में घायल साहबसिंह ने आरोप लगाया है कि जब वह खेतों की रखवाली कर रहा था, इस दौरान हथियारों से लैस होकर करीब 10 जने यहां आए, जिनमें वह पांच को पहचानता है। जो उसी के गांव के परमाल, होतमसिंह, विद्याराम, भोला, लोकमन है शेष को वह पहचान नहीं पाया । गोली मारने के बाद बदमाश उसे मरा समझ छोड़कर चले गए तो वह नंदापुरा गांव पहुंचा जंहा ग्रामीणों ने निबोहरा निबोहरा पुलिस को सूचना दे उसे सौंप दिया।
मामले पर संदेह
एकबारगी तो हथियारबंद गिरोह के प्रवेश की सूचना पर पुलिस के हाथ-पैर फूल गए और बड़े पुलिस बल ने तटवर्ती बीहड़ों में जमकर तलाशी अभियान चलाया। बाद में पीडि़त और उसके परिजनों के परस्पर विरोधाभासी बयानों ओर बाद में गांव के ही पांच लोगों को नामजद कराने। मौके के हालात ने उसने मामले में संदेह मानते हुए जांच आरंभ कर दी है ।
इनका कहना
मुकदमा दर्ज कर गहन जांच कर रहे हैं। जल्द प्रकरण का खुलासा कर देंगे।
-मनोहरलाल मीना, पुलिस थाना प्रभारी, राजाखेड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो