scriptRajasthan : बेरोजगारी ने ली युवक की जान, कंपटीशन की तैयारी कर रहा था; सक्सेस नहीं मिलने पर उठाया सुसाइड का कदम | Man commits suicide in Dholpur | Patrika News
धौलपुर

Rajasthan : बेरोजगारी ने ली युवक की जान, कंपटीशन की तैयारी कर रहा था; सक्सेस नहीं मिलने पर उठाया सुसाइड का कदम

बेरोजगारी एवं गरीबी से परेशान युवक ने की आत्महत्या। वह कंपटीशन की तैयारी कर रहा था। परीक्षाओं में मिल रहे असफलता से निराश होकर उठाया आत्महत्या का कदम।

धौलपुरMay 24, 2024 / 09:49 pm

Suman Saurabh

Man commits suicide in Dholpur

धौलपुर। बेरोजगारी एवं गरीबी से परेशान युवक ने आत्महत्या कर ली। वह धौलपुर बाड़ी शहर में किराए का कमरा लेकर नौकरी की तैयारी कर रहा था। इस दौरान उसने कंपटीशन की कई परीक्षाएं दी थी, लेकिन हर बार युवक को निराशा हाथ लग रही थी। गरीब परिवार से आने की वजह से आगे की पढ़ाई जारी रखने का आर्थिक संकट गहरा रहा था। रोजगार नहीं मिलने की वजह से युवक रंजेश मीणा ने आत्महत्या कर ली। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने डेड बॉडी को कब्जे में लेकर परिजनों की मौजूदगी में शुक्रवार को पोस्टमार्टम करा दिया है। लाश अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप कर जांच शुरू कर दी है। मृतक रंजेश मीणा पुत्र उदय सिंह मीणा धौलपुर जिले के आंगई थाना क्षेत्र का रहने वाला था।

शव देखकर सन्न हुए मिलने गए चचेरे भाई, मिला सुसाइड नोट

घटनास्थल पर पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें युवक ने लिखा की उसने कई बार परीक्षा दी है लेकिन वह सक्सेस नहीं हो पाया, सक्सेस नहीं होने की वजह से उसने ये कदम उठाया है। हालांकि, ऐसी भी संभावना है कि युवक ने गरीबी के चलते भी यह कदम उठाया है। मृतक के परिजन रघुवीर मीणा ने बताया कि वह गुरुवार की रात्रि को करीब 7 बजे अपने चचेरे भाई से मिलने के लिए उसके कमरे पर गया था, लेकिन कमरे में शव देखकर होश उड़ गए। उन्होंने बताया कि वह फंदे से लटका मिला। शव देख चीख पुकार मच गई। मौहल्ले के लोग एकत्रित हो गए। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद युवक को अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें
 

पत्नी ने अपने पिता के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, इस वजह से उतारा था मौत के घाट

सुसाइड के कारणों की जांच में जुटी पुलिस

कोतवाली थाना पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजन को सौंप दिया। बाड़ी कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर जगदीश सागर ने बताया कि अज्ञात कारणों के चलते युवक ने गुरुवार की रात्रि को आत्महत्या कर ली। परिजनों की मौजूदगी में शुक्रवार को पोस्टमार्टम करा कर लाश सुपुर्द कर दी है। परिजनों द्वारा दी गई रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है।

Hindi News/ Dholpur / Rajasthan : बेरोजगारी ने ली युवक की जान, कंपटीशन की तैयारी कर रहा था; सक्सेस नहीं मिलने पर उठाया सुसाइड का कदम

ट्रेंडिंग वीडियो