ऐसे तो बंद हो जाएगा श्रद्धालुओं का आना

ऐसे तो बंद हो जाएगा श्रद्धालुओं का आना

mahesh gupta | Publish: May, 18 2019 11:08:18 AM (IST) Dholpur, Dholpur, Rajasthan, India

उत्तरप्रदेश के इनायतपुर गांव से क्षेत्र के मरेना स्थित रहना वाली माता के दर्शन करने आ रहे एक परिवार के 2 वाहनों को नादोली गांव के पास उटंगन नदी पर बाइक सवार 9 बदमाशों ने रोक लिया और उनसे लूटपाट की।

ऐसे तो बंद हो जाएगा श्रद्धालुओं का आना
श्रद्धालुओं से मारपीट कर लूटपाट
राजाखेडा. उत्तरप्रदेश के इनायतपुर गांव से क्षेत्र के मरेना स्थित रहना वाली माता के दर्शन करने आ रहे एक परिवार के 2 वाहनों को नादोली गांव के पास उटंगन नदी पर बाइक सवार 9 बदमाशों ने रोक लिया और उनसे लूटपाट की। कार सवार एक युवक ने बदमाशो की बाइक के फोटो खींचने का प्रयास किया तो बदमाश हिंसक हो गए और पूरे परिवार को बुरी तरह देशी तमंचों के बटों, लाठी, डंडों व चाकुओं से वार कर घायल कर दिया। इससे 5 लोगो को गंभीर चोटें आई है जिनमें से 2 को जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है।
महिलाओं से भी अभद्रता
इस सम्बन्ध में पीडि़त अनिल पुत्र फतेहचंद निवासी इनायतपुर थाना इरादतनगर उत्तरप्रदेश ने थाना राजाखेड़ा में मामला दर्ज कराया है। दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा गया है कि वे लोग अपने परिवार सहित 2 कारों में सवार होकर रहना वाली माता के दर्शनार्थ जा रहे थे। नादोली गांव के पास नदी से आगे तीन मोटरसाईकिलों पर नौ युवक बैठे थे जिन्होंने कारों के आगे बाइक लगाकर कार रुकवा ली और रुपये मांगने लगे ।
पैसे देने से इनकार कर दिया तो सुरेश, भोला, अनिल आदि युवकों ने कट्टा तानकर सभी को गाडिय़ों से बाहर उतारकर देशी तमंचों की बटों, लाठियों और चाकुओं से मारना शुरू कर दिया। तभी पीडि़तों में से एक युवक ने मोबाइल से आरोपियों की बाइक का फोटो खींचने का प्रयास किया तो वे और भडक़ गए। महिलाओं से अभद्रता और अपमानजनक व्यवहार किया। सोने की जंजीर और 4000 रुपये नकद भी छीन ले गए। जाते जाते भी जान से मारने की धमकी दे गए ।
5 हुए गंभीर घायल
घटना में सुशील, गौरव, सुनील, रिंकू पुत्र अनिल शर्मा एवं अनिल शर्मा को गंभीर हालत में राजाखेड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। इनमें से रिंकू और सुशील को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। श्रद्धालुओं की दोनों कारों को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया।
एक माह में दूसरी घटना
गौरतलब है कि रहना वाली माता राजस्थान, उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश का महत्वपूर्ण तीर्थ स्थल है, जहां प्रतिमाह लाखंों लोग पहुंचकर अपनी मन्नत मांगते है। खासतौर से उत्तरप्रदेश सीमावर्ती गांवों से तो बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपने वाहनों से यंहा पहुंचते हैं। गत माह भी उत्तरप्रदेश के साय का पूरा गांव से ट्रेक्टर ट्रॉली से रहना वाली जा रहे श्रद्धालुओं के साथ भी एक गांव के ग्रामीणों ने बुरी तरह मारपीट की थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned