scriptगांव-गांव में फैलाएंगे मतदान का उजियारा | Vigilance will spread in villages and villages | Patrika News

गांव-गांव में फैलाएंगे मतदान का उजियारा

locationधौलपुरPublished: Mar 12, 2019 07:25:18 pm

Submitted by:

Mahesh gupta

लोकसभा आम चुनाव 2019 के अन्तर्गत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के मतदाताओं को जागरूक करने तथा मतदान दिवस को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए मतदाताओं को प्रेरित कर मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा गिरी ने मतदाता जागरूक रथों को जिला कलक्ट्रेट परिसर में हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

dholpur news dholpur

गांव-गांव में फैलाएंगे मतदान का उजियारा

गांव-गांव में फैलाएंगे मतदान का उजियारा
मतदाता जागरूकता रथों को किया रवाना
धौलपुर. लोकसभा आम चुनाव 2019 के अन्तर्गत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के मतदाताओं को जागरूक करने तथा मतदान दिवस को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए मतदाताओं को प्रेरित कर मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा गिरी ने मतदाता जागरूक रथों को जिला कलक्ट्रेट परिसर में हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। मतदाता जागरूक रथ जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों की ग्राम पंचायतों एवं नगर पालिकाओं और नगर परिषद में जाकर मतदाताओं को ईवीएम-वीवीपेट से मतदान करने की प्रक्रिया को दिखाएंगें। जिससे मतदाताओं को ईवीएम-वीवीपेट से सम्बन्धित जानकारी मिल सकें। मतदान के दिन अपने मत का सही प्रयोग कर सकें। इस मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एवं स्वीप प्रभारी शिवचरण मीना, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दामोदर लाल मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
प्रधानाचार्य को थमाया नोटिस
धौलपुर. गत दिनों स्कूलों में औचक रूप से किए गए पोषाहार कार्यक्रम के निरीक्षण में कमियां मिलने पर जिला कलक्टर नेहा गिरी के आदेश पर डीईओ ने पचगांव स्कूल के संस्था प्रधान को नोटिस थमाया है। कलक्टर ने राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय पचगांव का 27 फरवरी को निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बच्चों को वितरित किए गए दूध की गुणवत्ता पूर्ण नहीं होने, विद्यालय में अध्यनरत बच्चों को भोजन कराने के लिए पर्याप्त बर्तन उपलब्ध नहीं होनेे, बच्चों को भोजन करने से पूर्व साबुन से हाथ धुलाए जाने के निर्देश होने के बावजूद संस्थाप्रधान द्वारा निर्देशों की पालना नहीं करने तथा विद्यालयों में अध्यनरत बच्चों को लिए स्वच्छ एवं शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं होने की कमियां पाई गई। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय प्रारम्भिक शिक्षा द्वारा राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय पचगांव की प्रधानाचार्य एवं पोषाहार प्रभारी को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो