दांतों की फोटो भेजिए, डॉक्टर फोन पर बताएंगे इलाज

ये सेवाएं, रविवार और अन्य छुट्टियों को छोड़कर, 16 जुलाई से सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक सप्ताह के सभी दिनों उपलब्ध होंगी। इसके लिए मोबाइल नंबर 91-8595842391 है।"

नई दिल्ली । कोविड-19 महामारी के बीच सुरक्षित इलाज मुहैया कराने के लिए जामिया मिल्लिया इस्लामिया की फैकल्टी ऑफ डेंटिस्ट्री (एफओडी), रोगियों को उनके घर से ही टेलीफोन से बातचीत के जरिए दंत चिकित्सा सेवाएं मुहैया कराने जा रही है। जामिया प्रशासन ने कहा, "इन दिनों फैले कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर, इस सेवा से रोगियों को बहुत राहत मिलेगी। ये सेवाएं, रविवार और अन्य छुट्टियों को छोड़कर, 16 जुलाई से सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक सप्ताह के सभी दिनों उपलब्ध होंगी। इसके लिए मोबाइल नंबर 91-8595842391 है।"

यह नंबर व्हाट्सएप पर भी उपलब्ध है। दंत चिकित्सक द्वारा कहे जाने पर रोगी अपने दंत रोग की तस्वीरें व्हाट्सएप पर साझा कर सकेंगे।

एफओडी के डीन, प्रो संजय सिंह ने कहा, "टेली-परामर्श वरिष्ठ प्रोफेसरों और विभिन्न दंत विशिष्टताओं के अनुभवी फैकल्टी सदस्यों द्वारा प्रदान किया जाएगा। हम सभी रोगियों को इस सेवा का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।"

जामिया की फैकल्टी ऑफ डेंटिस्ट्री को एमएचआरडी के एनआईआरएफ-2020 में देश के सर्वश्रेष्ठ डेंटल कॉलेजों में 19वां स्थान दिया गया है।

डीन संजय सिंह ने कहा, "इस साल जामिया की इस फैकल्टी के बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर के मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी (एमडीएस) प्रवेश परीक्षा में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। एफओडी के 4 स्नातकों ने, द्वितीय टॉपर सहित प्रवेश परीक्षा में कामयाबी पाई।"

इस साल जामिया की इस फैकल्टी के 16 स्नातकों ने विभिन्न राष्ट्रीय स्तर के एमडीएस प्रवेश परीक्षाओं को पास किया।

विकास गुप्ता Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned