scriptवैक्सीन पर राजनीति: भाजपा का बड़ा आरोप, कहा कोरोना वैक्सीन लौटाने की धमकी दे रहे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव | BJP accuses CG Health Minister of returning corona vaccine | Patrika News

वैक्सीन पर राजनीति: भाजपा का बड़ा आरोप, कहा कोरोना वैक्सीन लौटाने की धमकी दे रहे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

locationदुर्गPublished: Feb 14, 2021 11:23:31 am

Submitted by:

Dakshi Sahu

प्रदेश सरकार की ओर से केंद्रीय बजट पर स्थिति स्पष्ट करने पहुंचे भाजपा नेता केदारनाथ गुप्ता ने जिला भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेस में यह आरोप लगाया।

वैक्सीन पर राजनीति: भाजपा का बड़ा आरोप, कहा कोरोना वैक्सीन लौटाने की धमकी दे रहे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

वैक्सीन पर राजनीति: भाजपा का बड़ा आरोप, कहा कोरोना वैक्सीन लौटाने की धमकी दे रहे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

दुर्ग. भाजपा ने प्रदेश की भूपेश सरकार पर कोरोना वैक्सीनेशन पर अडंगा लगाने का आरोप लगाया है। प्रदेश सरकार की ओर से केंद्रीय बजट पर स्थिति स्पष्ट करने पहुंचे भाजपा नेता केदारनाथ गुप्ता ने जिला भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेस में यह आरोप लगाया। उन्होंने राज्य सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए और कहा कि केन्द्रीय बजट से छत्तीसगढ़ में विकास की गंगा बहेगी, बशर्ते भूपेश सरकार रोड़ा ना बने। केंद्र की बजट में देश के विकास के लिए स्वास्थ्य और कल्याण, भौतिक, वित्तीय पूंजी व अवसंरचना, समावेशी विकास, मानव पूंजी का संचार, नवाचार, अनुसंधान और अधिकतम सरकार न्यूनतम शासन का समावेश किया गया है। बजट छत्तीसगढ़ को भी 6 गुना विकास में आगे ले जाने वाला साबित होगा।
पूर्व मंत्री नहीं आए दुर्ग
जिला भाजपा की ओर से पूर्व मंत्री राजेश मूणत की प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई थी, लेकिन ऐेन मौके पर मूणत का प्रवास टल गया। उनकी जगह प्रदेश कार्य समिति सदस्य केदारनाथ गुप्ता ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बजट में कोरोना आपदा में बगैर अतिरिक्त टैक्स लगाए स्वास्थ्यमद में 137 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। कोरोना वैक्सीन के लिए 35 हजार करोड़ रु. का प्रावधान किया गया है। देश में 70 लाख लोगों को टीके लगाए गए है, लेकिन छत्तीसगढ़ में टीकाकरण की यह रफ्तार काफी धीमी है। टीकाकरण को लेकर सीएम भूपेश बघेल व स्वास्थ्य मंत्री के अलग-अलग बयान आ रहे है। दोनों के बीच छिड़े वर्चस्व की लड़ाई से जनता को नुकसान हो रहा है। ऐसी ही स्थिति प्रधानमंत्री आवास योजना में बनी हुई है। राज्य सरकार योजना का मामूली सा हिस्सा नहीं देकर गरीबों को उनके आशियाने से वंचित कर रही है जो बड़ा दुर्भाग्यजनक है। इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री रमशीला साहू, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार तमेर, महामंत्री ललित चंद्राकर, जिला भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष रत्नेश चंद्राकर, जिला भाजयुमों अध्यक्ष दिनेश देवांगन, भाजपा नेता अजय तिवारी, संतोष सोनी, विनायक नातू भी मौजूद थे।
वैक्सीन को बर्बाद कर रही सरकार
प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य केदारनाथ गुप्ता ने बताया कि कोरोना के 37,760 डोज प्रदेश को मिले है और इसके 1,49,120 डोज मार्च में मिलने हैं। जिसे वापस करने की धमकी देना स्वास्थ्य मंत्री का गैर जिम्मेदाराना कदम है। जिस टीके की एक-एक खुराक के लिए दुनिया तरस रही है, उसके लाखों डोज का इस तरह बर्बाद करने की मंशा दुखद है। इसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। अभी तक 8 लाख 11 हजार 5 सौ डोज छत्तीसगढ़ को मिल चुके है, लेकिन उस हिसाब से टीकाकरण की गति धीमी है।
एमएसपी को लेकर फैला रहे झूठ
गुप्ता ने कहा कि वित्तीय वर्ष में केवल धान खरीदी के लिए 1 लाख 72 हजार करोड़ का भुगतान होगा। इतना भुगतान विपक्ष के एमएसपी पर फैलाए जा रहे झूठ की पोल खोलता है। ईएनएएम के लिए 1 हजार नई मंडिया बनाई जाएगी। किसानों के लिए 16.5 लाख करोड़ की क्रडिट स्कीम का लक्ष्य रखा गया है। किसानों को साहुकारों के चुंगल से छुड़ाने और समय पर उपयुक्त दर में सरकार द्वारा दी जाने वाले वित्तीय सहायता उनके लिए संजीवनी का काम करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो