scriptबर्थडे स्पेशल : मुसीबतों से घिरी रही है एक्टर विंदू दारा सिंह की जिंदगी, ये रहें उनसे जुड़े 10 विवाद | Birthday Spl : 10 controversies of Bollywood actor Vindu Dara Singh | Patrika News
दस का दम

बर्थडे स्पेशल : मुसीबतों से घिरी रही है एक्टर विंदू दारा सिंह की जिंदगी, ये रहें उनसे जुड़े 10 विवाद

एक्टर विंदू दारा सिंह आज मना रहें हैं अपना 55वां जन्मदिन
डेब्यू फिल्म ‘करन’ से ही विवादों में घिर गए थे विंदू

May 06, 2019 / 01:50 pm

Soma Roy

vindu dara singh

बर्थडे स्पेशल : बिग बॉस विनर रहे एक्टर विंदू दारा सिंह की जिंदगी से जुड़े 10 विवाद

नई दिल्ली। बिग बॉस सीजन 9 के विजेता रहे एक्टर विंदू दारा सिंह आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। मशहरू रेसलर और एक्टर दारा सिंह के बेटे विंदू ने भले ही अपने करियर में भले ही ज्यादा नाम न कमाया हो, लेकिन उनकी निजी जिंदगी में शामिल कॉट्रोवर्सीस के चलते वे हमेशा से ही सुर्खियों में रहे हैं। उन पर क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी करने से लेकर विदेशी लड़कियों के साथ सेक्स स्कैंडल में शामिल होने के आरोप लग चुके हैं। आज हम आपको विंदू की जिंदगी से जुड़े ऐसे ही 10 विवादों के बारे में बताएंगे।
नरेंद्र मोदी से लेकर ममता बनर्जी तक ये रहें इनके चुनाव प्रचार के अनोखे तरीके, पुतलों समेत लिया ड्रोन का सहारा

1.विंदू दारा सिंह का जन्म 6 मई 1964 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने साल 1994 में फिल्म ‘करन’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। इसके अलावा वो ‘रब दियां राखां’, ‘गर्व’, ‘मैंने प्यार क्यों किया’,’पार्टनर’ और ‘हाउसफुल’ जैसी कई मूवीज में काम कर चुके हैं।
2.विवादों से विंदू का दारा उनकी डेब्यू फिल्म ‘करन’ के साथ ही शुरू हो गई थी। इसमें मूवी के पोस्टर को लेकर बवाल मचा था। इसमें वो एक शराबी की भूमिका में नजर आ रहे थे।
3.विंदू का नाम साल 2013 में आईपीएल मैच फिक्सिंग में सामने आया था। आरोप था कि उनकी सांठगांठ सट्टेबाजों से हैं। जिसे खुद विंदू ने भी कबूल किया था। इस वजह से उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। इतना ही नहीं आईपीएल के दौरान विंदू का स्टेडियम में जाने पर भी आजीवन प्रतिबंध लगा गया था।
4.बिग बॉस सीजन 9 का टाइटल हासिल करने वाले विंदू की जीत पर भी लोगों ने काफी सवाल उठाए थे। क्योंकि उनकी जीत से लोग काफी हैरान थे। बाद में उन्होंने बताया कि बिग बॉस के घर के अंदर ले जाने और जीतने में उनकी मदद करने में एक्टर अक्षय कुमार की अहम भूमिका थी।
5.बताया जाता है कि बिग बॉस की टीआरपी बढ़ाने के लिए शर्लिन चोपड़ा और बख्तियार ईरानी के जानबूझकर बहस की थी।

गौतम गंभीर से था शाहिद अफरीदी का छत्तीस का आंकड़ा, जानें उनकी बायोग्राफी ‘गेम चेंजर’ की 10 बड़ी बातें
6.फैमिली लाइफ को लेकर भी विंदू का मामला काफी उलझा हुआ रहा है। उनकी बेटी अमेलिया को लेकर भी पहले बहस हो चुकी है। बाद में खुलासा हुआ कि वो उनकी दूसरी पत्नी की बेटी हैं।
7.विन्दू ने बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस तब्बू की बहन फराह नाज से शादी की थी। बताया जाता है कि फराह शादी से पहले ही प्रेगनेंट थी। तब इस बात पर पर्दा डालने के लिए उन्होंने अपने घरवालों के खिलाफ जाकर फराह से शादी की थी।
8.बताया जाता है कि फराह ने एक बार अपने हाथ की नस भी काट ली थी। विंदू और फराह के बीच रिश्ता ज्यादा दिनों तक ठीक नहीं चला। साल 2003 में दोनों के रास्ते अलग हो गए। फराह और विंदू का एक बेटा रंधावा है।
9.तलाक के बाद विंदू ने मॉडल डिना उमारोवा (Dina Umarova) से शादी की थी। विन्दू और डिना की एक बेटी भी है।

10.शादी के अलावा और भी कई विवाद विंदू की जिंदगी से जुड़े रहे हैं। इनमें से एक चर्चित विवाद सेक्स स्कैंडल में उनके शामिल होने का है। कहा जाता है कि दारा सिंह के सम्बन्ध इंटरनेशनल सेक्स रैकेट के साथ थे। उस वक्त उनके साथ कजाकिस्तान की कुछ लड़कियां भी देखी गई थीं।

Home / Dus Ka Dum / बर्थडे स्पेशल : मुसीबतों से घिरी रही है एक्टर विंदू दारा सिंह की जिंदगी, ये रहें उनसे जुड़े 10 विवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो