सावन के मंगलवार को गलती से भी न करें ये 10 काम, झेलना पड़ सकता है बजरंगबली का क्रोध

सावन के मंगलवार को गलती से भी न करें ये 10 काम, झेलना पड़ सकता है बजरंगबली का क्रोध

Soma Roy | Publish: Jul, 30 2019 10:20:12 AM (IST) | Updated: Aug, 06 2019 05:04:05 PM (IST) दस का दम

  • Mangalwar Upay : आज के दिन नाखून काटने और बाल धोने से बचें, इससे धन का नाश हो सकता है
  • सावन के मंगलवार की शाम को किसी को उधार न दें

नई दिल्ली। सावन में भगवान शिव के अलावा बजरंगबली और शनि देव की पूजा करने से भी लाभ होता है। मगर जाने-अनजाने की गई आपके कुछ काम आपको मुसीबत में डाल सकते हैं। इनसे धन हानि समेत परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है। तो कौन-सी हैं वो चीजें जो हमें मंगलवार को करने से बचना चाहिए, आइए जानते हैं।

1.सावन के मंगलवार के दिन कभी किसी से लेन—देन न करें। साथ ही शाम के समय किसी को उधार न दें। इससे आप पर कर्ज चढ़ सकता है। इससे धन हानि की भी आशंका रहती है।

2.सावन के मंगलवार को कभी नाखून नहीं काटने चाहिए। शास्त्रों में इसे अशुभ माना गया है। ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है।

मंगलवार के दिन पर्स में रख लें पीपल का एक पत्ता, धन की किल्लत होगी दूर

3.सावन के मंगलवार में स्त्रियों को बाल नहीं धोने चाहिए। इससे संपन्नता चली जाती है। इससे घर में मां लक्ष्मी नहीं टिकती हैं।

4.किसी बुजुर्ग या महिला का अपमान करना भी अच्छा नहीं माना जाता है। पंडित गिरधारी मिश्रा के अनुसार सावन के मंगलवार को ऐसा करने से व्यक्ति की किस्मत फूट सकती है। इससे उसके जीवन में कई बाधाएं आ सकती हैंं

5.सावन के मंगलवार को किसी गरीब का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए। ऐसा करने से बजरंगबली नाराज हो जाते हैं।

mangalwar ke upay

6.जो लोग मंगलवार के दिन अन्न फेंक देते हैं या इसका अपमान करते हैं उन्हें जिंदगी भर अन्न के दाने के लिए तरसना पड़ सकता है।

8.सावन के मंगलवार को नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। क्योंकि नमक को शास्त्रों में अशुद्ध माना गया है।

9.सावन के मंगलवार को मांसहारी भोजन एवं प्यास, लहसुन नहीं खाना चाहिए। क्योंकि ये तामसिक प्रवृत्ति की होती हैं और बजरंगबली ब्रम्हचर्य व्रत का पालन करते हैं।

10.सावन के मंगलवार को जिन चीजों का दान करें, उन्हें भूलकर भी उस दिन न खाएं। ऐसा करना भगवान का अनादर समझा जाता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned