scriptमंगलवार के दिन घर की छत पर लगा दें ये एक चीज, मुसीबतों से मिलेगा छुटकारा | hang red flag on the top of the house, lord hanuman will bless you | Patrika News
दस का दम

मंगलवार के दिन घर की छत पर लगा दें ये एक चीज, मुसीबतों से मिलेगा छुटकारा

भूत-प्रेत बाधा से बचने के लिए हनुमान जी के विशेष मंत्र का जाप करें, इससे लाभ होगा
तरक्की एवं धन की प्राप्ति के लिए मंगलवार को गेहूं का दान करना भी शुभ माना जाता है

नई दिल्लीMar 12, 2019 / 11:01 am

Soma Roy

mangalwar ke totke

मंगलवार के दिन घर की छत पर लगा दें ये एक चीज, मुसीबतों से मिलेगा छुटकारा

नई दिल्ली। मंगलवार के दिन बजरंगबली का ध्यान करने एवं उनकी पूजा करने से व्यक्ति को संकटों से छुटकारा मिलता है। अगर आज के दिन ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ विशेष उपायों को अपनाया जाए तो इससे धन की वृद्धि समेत अन्य मनोकामनाएं भी पूरी होंगी।
हमेशा चाहते हैं तरक्की तो घर के इस कोने में रख दें बांसुरी

1.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन घर की छत पर लाल रंग की ध्वजा लगाने से बजरंगबली आपकी रक्षा करेंगे। इससे मुसीबतों से भी बचाव होगा।
2.पंडित ब्रज नारायण त्रिपाठी के अनुसार मंगलवार के दिन ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा। मंत्र का जाप करने से शत्रुओं का नाश होता है।

3.अगर किसी पर भूत-प्रेत बाधा है तो उन्हें आज के दिन ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनाय।
नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहाः, मंत्र का जाप करना चाहिए। ये मंत्र आप 11, 21 एवं 108 बार पढ़ सकते हैं, इससे आपको राहत मिलेगी।
4.जो लोग धन की प्राप्ति चाहते हैं उन्हें मंगलवार के दिन हनुमान जी के किसी भी मंदिर में सवा किलो गेहूं का दान करना चाहिए। इससे घर में समृद्धि आएगी।

5.जो लोग व्यापार में तरक्की चाहते हैं उन्हें आज के दिन बजरंगबली को सिंदूरी रंग की लंगोट चढ़ानी चाहिए। इससे हनुमान जी प्रसन्न होंगे।
लगातार तीन गुरुवार कर लें इलायची का ये उपाय, दूर होगी पैसों की तंगी

6.अगर आपको कोई मानसिक परेशानी है तो मंगलवार के दिन बुजुर्गों की सेवा करें। ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी।
7.अगर आप खूब मेहनत के बावजूद पैसा नहीं कमा पा रहे हैं या आपको मनमुताबिक कामयाबी नहीं मिल रही है तो आप मंगलवार के दिन मर्कटेश महोत्साह सर्वशोक विनाशन। मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे आपका काम बन जाएगा।
8.मंगलवार के दिन लंगूरी बंदरों को गेहूं और चना खिलाने से हनुमान जी की आप पर कृपा होगी। इससे आपके जीवन में आ रहे संकट दूर होंगे।

9.जो लोग जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं उन्हें आज के दिन हनुमान जी को गुड़ चढ़ाना चाहिए। इससे उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी होगी और आय के नए स्त्रोत भी बनेंगे।
10.हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार एवं शनिवार के दिन उन्हें चमेली का तेल चढ़ाएं। इससे आपके सारे काम बन जाएंगे।

Home / Dus Ka Dum / मंगलवार के दिन घर की छत पर लगा दें ये एक चीज, मुसीबतों से मिलेगा छुटकारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो