scriptघर के कोनों में रख दें नारियल की राख, इनकम में होगी बढ़ोत्तरी | keep the ashes of coconut in the corner of house,it will be auspicious | Patrika News
दस का दम

घर के कोनों में रख दें नारियल की राख, इनकम में होगी बढ़ोत्तरी

धन की वृद्धि के लिए लाल रंग के कपड़े में नारियल लपेटकर रखने से लाभ होता है
बीमारी से बचने के लिए हवन की अग्नि में नारियल की आहूति दें

Mar 30, 2019 / 03:56 pm

Soma Roy

nariyal ke totke

घर के कोनों में रख दें नारियल की राख, इनकम में होगी बढ़ोत्तरी

नई दिल्ली। कई लोग चाहकर भी पैसों की बचत नहीं कर पाते हैं। उनके पास धन नहीं टिकता है। वहीं उनकी इनकम भी खास नहीं बढ़ती है। इससे धीरे-धीरे उन्हें आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इससे बचने के लिए नारियल का टोटका बहुत कारगर साबित हो सकता है। ये नजर दोष से बचाने का भी काम करता है।
शनिवार को गलती से भी घर न लाएं ये चीजें, झेलना पड़ सकता है शनि का प्रकोप

1.नारियल के छिलकों को जलाकर भस्म तैयार करें और उसमें नारियल का ही पानी मिलाकर बुरादा बना लें। अब इसकी सात पुड़िया बनाएं। जिसमें से चार पुड़िया घर के चारों कोनों में, एक घर की छत पर, एक पीपल की जड़ में और एक अपनी जेब में रखें। ऐसा करने से इनकम के स्त्रोत बढ़ेंगे।
2.जीवन में आ रहे संकटों से बचने के लिए एक नारियल लें और उसको अपने सिर के पास रखकर सो जाएं। सुबह उठकर इसे किसी नदी में प्रवाहित कर दें। ये काम शनिवार को करें। ये प्रक्रिया लगातार सात शनिवार करें। इससे मुसीबतें टल जाएंगी।
3.धन की वृद्धि के लिए श्रीगणेश और लक्ष्मी जी का पूजन करें। अब पूजन में एक नारियल रखें। प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद उस नारियल को तिजोरी में रख दें। ये प्रक्रिया लगातार पांच शुक्रवार करें।
4.कर्ज से छुटकारा पाने के लिए नारियल पर चमेली के तेल और सिंदूर से स्वास्तिक का निशान बनाएं। अब इसे बजरंगबली के चरणों में रख दें और ऋणमोचक मंगल स्त्रोत का पाठ करें। ऐसा लगातार सात मंगलवार को करने से परेशानी से बचाव होगा।
5.दीपावली के दिन गणेशजी और महालक्ष्मी की विधि विधान से करें। अब उनके सामने तांबे के एक कलश में जलभरकर रखें। इसके उपर एक नारियल लाल वस्त्र में लपेटकर रखें। इसे वरुणदेव का प्रतीक माना जाता है। ऐसा करने से घर में धन-धान्य की वृद्धि होगी।
खाली पेट पीते हैं चाय तो आज ही बदल दें ये आदत, बन सकते हैं इन बीमारियों के शिकार

6.व्यापार में वृद्धि के लिए गुरुवार के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिष्ठान्न के साथ आस-पास के किसी भी विष्णु मंदिर में चढ़ा दें।
7.अगर आपके पास पैसा नहीं टिकता है तो गुरुवार के दिन किसी विष्णु मंदिर में एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ और सवा पाव मिठाई के साथ चढ़ा दें। इससे पैसों की किल्लत दूर हो जाएगी।
8.कालसर्प एवं राहु दोष से छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन एक सूखा नारियल और कंबल का दान करें। ऐसा करने से दोष के नकारात्मक प्रभाव से छुटकारा मिलेगा।

9.अगर काफी कोशिशों के बावजूद आपको कामयाबी नहीं मिल रही है तो एक लाल सूती का कपड़ा लें और उसमें रेशेयुक्त नारियल को लपेट लें और फिर इसे पानी में बहा दें। इसे प्रवाहित करते समय सात बार अपनी मनोकामना मन में कहें।
10.बीमारी से मुक्ति पाने के लिए एक सूखा नारियल लें और उसे अपने उपर से 21 बार वारकर किसी देवस्थान की आग में डाल दें। आप चाहे तो इसे हवन की अग्नि में भी डाल सकते हैं।

Home / Dus Ka Dum / घर के कोनों में रख दें नारियल की राख, इनकम में होगी बढ़ोत्तरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो