जनेऊ समेत गणेश जी को चढ़ा दें पांच सुपारी, कभी नहीं होगी धन की कमी

जनेऊ समेत गणेश जी को चढ़ा दें पांच सुपारी, कभी नहीं होगी धन की कमी

Soma Roy | Publish: Mar, 17 2019 10:52:15 AM (IST) दस का दम

  • पान के पत्ते पर सुपारी रखकर करें ये उपाय, दूर होगी सारी समस्याएं
  • शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए विष्णु जी के मंदिर में सुपारी रखें

नई दिल्ली। गणेश जी को विघ्नहर्ता के तौर पर जाना जाता है। इसलिए देवी-देवताओं में सबसे पहले उन्हें ही पूजा जाता है। माना जाता है कि अगर गजानन को जनेऊ समेत सुपारी चढ़ाई जाए तो इससे धन की वृद्धि होती है। इसके अलावा कुछ अन्य उपाय करने से भी सुख-समृद्धि आती है। तो कौन-से हैं वो उपाय आइए जानते हैं।

होली 2019 : होलिका दहन के दिन हनुमान जी के सामने कर लें ये छोटा-सा उपाय, बनेंगे सारे काम

1.पंडित राम पांडे के अनुसार आर्थिक समस्याओं से बचने के लिए बुधवार के दिन गणेश जी को एक जोड़ी जनेऊ चढ़ाएं। साथ ही पांच साबुत सुपारी रखें। अब गणपति जी का ध्यान करें। ऐसा करने से धन की वृद्धि होगी।

2.आप चाहे तो गणेश जी को चढ़ाई गई सुपारी पूजन के अगले दिन लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में भी रख सकते हैं। इससे कभी भी पैसों की कमी नहीं होगी।

3.शनिवार की रात पीपल के पेड़ की पूजा करके सुपारी और उसके साथ एक रुपये का सिक्का रखें। अब इसे रविवार के दिन अपनी तिजोरी या रुपए रखने की जगह रख दें। इससे धन की बढ़ोत्तरी होगी।

4.सफलता पाने के लिए गणेश जी के सामने पान का एक पत्ता रखें। अब उस पर देसी घी में लाल सिन्दूर मिलाकर स्वस्तिक बनाएं। इसके बाद उस पत्ते पर कलावे में लपेटी हुई सुपारी रखें। पूजा के बाद इन सभी सामान को एक लाल कपड़े में लपेटकर पूजा स्थान पर रख दें। इससे आपकी इच्छा पूरी होगी।

5.अगर लाख कोशिशों के बावजूद आपका काम नहीं बन पा रहा है तो उस कार्य के लिए घर से निकलते समय आपनी जेब में एक लौंग और सुपारी रख लें। अब वहां से वापस लौटने पर लौंग को खा लें। जबकि सुपारी को गणेश जी के पास रख दें। इससे मुश्किलें दूर होंगी।

घर के मेन गेट पर लगा दें ये छोटी-सी चीज, बुरी बलाओं से होगा बचाव

6.अगर किसी की शादी नहीं हो रही है या संतान प्राप्ति में दिक्कतें आ रही हैं तो पूर्णिमा के दिन पूजा घर में चांदी की डिबिया में अबीर लगाकर एक सुपारी रख दें। इससे घर में मांगलिक कार्य होंगे।

7.किसी की शादी नहीं हो रही है तो एक सुपारी पर हल्दी, कुमकुम और चावल लगाकर उसमें सुपारी पर मौली लपेटें और इसे किसी भी गुरुवार को विष्णु-लक्ष्मी मंदिर में छुपाकर रख दें। इससे विवाह में आ रही अड़चनें दूर होगी।

9.अगर आप पर किसी तरह के बुरे साये का प्रकोप है तो सुपारी को 7 बार अपने सिर से उतार कर हवन कुंड में जला दें। इससे बलाएं टल जाएंगी।

10.मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए गणेश जी को दूर्वा की गांठ और पांच सुपारी चढ़ाएं। अब रोजाना इसकी पूजा करें। इससे गणेश जी प्रसन्न होंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned