पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स को बताएं अपनी जिंदगी के 10 सीक्रेट्स, जानकर रह जाएंगे हैरान

पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स को बताएं अपनी जिंदगी के 10 सीक्रेट्स, जानकर रह जाएंगे हैरान

Soma Roy | Publish: Aug, 13 2019 11:30:47 AM (IST) दस का दम

  • Man Vs Wild : किशोरावस्था में ही घर छोड़कर हिमालय चले गए थे नरेंद्र मोदी
  • कपड़ों को प्रेस करने के लिए लोटे में कोयला भरकर करते थे इस्तेमाल

नई दिल्ली। डिस्कवरी चैनल के मशहूर टीवी शो 'मैन वर्सेस वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स' में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना दम दिखाया। उन्होंने बेयर के साथ उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट राष्ट्रीय उद्यान के जंगलों में खतरों का सामना किया। शो का टेलीकास्ट कल प्रसारित किया गया था। इस एडवेंचर कार्य के दौरान नरेंद्र मोदी ने बेयर से अपनी जिंदगी के कुछ सीक्रेट्स भी सांझा किए।

1.शो की शूटिंग के दौरान बेयर ने पीएम नरेंद्र मोदी से उनकी जिंदगी में डर से होने वाले आमने-सामने का अनुभव सांझा करने की बात कही थी। इस पर पीएम मोदी ने बताया कि उन्हें आज तक कभी भी डर नहीं लगा। क्योंकि वे बेहद सकारात्मक रवैया रखते हैं।

असल में भी 'विकी डोनर' रह चुके हैं आयुष्मान खुराना, जानें उनसे जुड़ी 10 दिलचस्प बातें

2.शो की शूटिंग के दौरान नरेंद्र मोदी ने खुलासा किया कि उनकी जिंदगी की डिक्शनरी में नर्वस नाम का शब्द नहीं है। क्योंकि वे हर चीज में नई संभावनाओं को तलाश करने में यकीन करते हैं। इसलिए उन्हें कभी भी निराशा नहीं हुई।

3.बेयर ग्रिल्स के साथ शूटिंग के दौरान मोदी ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिताजी 20-30 पोस्टकार्ड खरीदते और अपने गांव में होने वाली पहली बारिश की खबर सभी रिश्तेदारों को देते थे।

4.पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि उनका बचपन गरीबी में बीता। इसके बावजूद वह साफ-सुथरी वर्दी में स्कूल जाते थे और तांबे के लोटे में कोयला भरकर अपने कपड़े प्रेस करते थे।

5.मोदी ने बेयर से अपने घर छोड़ने की वजह का भी खुलासा किया। उन्होंने बताया कि वे महज 17-18 साल के थे तभी उन्होंने घर छोड़ दिया था। वे दुनिया को समझना चाहते थे, इसलिए घर से बाहर निकले थे।

man vs wild

6.अपनी आपबीती सुनाते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि वह आध्यात्मिक दुनिया को देखना चाहता थे। इसलिए वे हिमालय पर गए थे। उन्होंने वहां अपना काफी समय गुजारा है।

7.प्रकृति से लगाव के बारे में भी मोदी ने कई बातें बताई। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रकृति से प्रेम है। वे हरी-भरी वादियों में रहना पसंद करते हैं। इससे उन्हें शांति मिलती है।

8.बेयर के साथ बिताए इस रोामांचक सफर के दौरान नरेंद्र मोदी ने अपने बचपन के एक किस्से का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि वे बचपन में तालाब से एक मगरमच्छ घर ले आए थे। तभी उनकी मां ने उसे वापस छोड़कर आने को कहा था।

10.शो के दौरान बेयर ने मोदी से उनके प्रधानमंत्री बनने के सफर के बारे में सवाल किया था। इसके जवाब में मोदी ने बताया कि उनका सपना हमेशा देश का विकास रहा है। देशवासियों ने उनकी जिम्मेदारी तय की है इसलिए वे पिछले कई सालों से उनकी सेवा कर रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned