scriptहोली 2019 : होलिका की राख को ताबीज में भरकर करें ये उपाय, खत्म होगा जादू टोने का असर | powerful totke of ashes of holika, it will remove all the negativity | Patrika News

होली 2019 : होलिका की राख को ताबीज में भरकर करें ये उपाय, खत्म होगा जादू टोने का असर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2019 01:11:32 pm

Submitted by:

Soma Roy

होलिका की राख को घर की चौखट पर छिड़कर उस पर दीपक रखने से रुपयों की तंगी दूर होती है
होलिका की राख को घर के कोनों में छिड़ने से वास्तु दोष से भी छुटकारा मिलता है

holika ki rakh ke totke

होली 2019 : होलिका की राख को ताबीज में भरकर करें ये उपाय, खत्म होगा जादू टोने का असर

नई दिल्ली। होलिका दहन की रात को हिंदू धर्म में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। क्योंकि इस दिन पूजा करने और कुछ अन्य उपाय करने से ईश्वर की दोगुनी कृपा प्राप्त होती है। साथ ही होलिका दहन की राख के टोटके अपनाने से जादू-टोने एवं अन्य समस्याओं से छुटकारा मिलता है।
लौंग का छोटा-सा उपाय चमका सकता है आपकी किस्मत, बन सकते हैं टाटा-बिरला जैसे अमीर

1.होलिका दहन के समय देसी घी में दो लौंग, एक बताशा, एक पान का पत्ता और थोड़ी सी मिश्री डालकर होलिका में जलाने एवं उसकी राख को चांदी के ताबीज में भर कर बांधने से लाभ होता है। इससे जादू टोने एवं बुरी शक्तियों का असर खत्म होता है।
2.अगर किसी ने आपसे रुपए लिए हैं और वो वापस नहीं लौटा रहा है तो होलिका माता के सामने उस व्यक्ति का नाम लिखें। अब उस पर होलिका की राख और थोड़ा गुलाल छिड़क दें। इससे व्यक्ति का मन बदल जाएगा और वो खुद आपके रुपए लौटा देगा।
3.अगर आप पर दुश्मन हावी है तो इससे बचने के लिए होलिका दहन की रात को उस स्थान पर अनार की लकड़ी से अपने शत्रु का नाम लिखें। अब बाएं हाथ से इसे मिटा दें। इसके बाद होलिका दहन की थोड़ी सी राख घर लाकर अगले दिन अपने दुश्मन के सिर पर डाल दें। इससे वो आपका गुलाम बन जाएगा।
लगातार 7 सोमवार कर लें ये उपाय, दूर हो जाएंगी सारी दिक्कतें

4.अगर किसी की कुंडली में कई दोष हैं तो उन्हें होलिका दहन के समय देसी घी में दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता डालकर आहूति देनी चाहिए। अब अगले दिन उस राख को लाकर स्वार्थसिद्धि योग में किसी नदी में प्रवाहित करना चाहिए। इससे दोष दूर होंगे।
5.वास्तु दोष को दूर करने के लिए होली वाले दिन सबसे पहले अपने ईष्ट देव का ध्यान करें। अब होलिका की राख और गुलाल को ईशान कोण पर चढ़ाएं। ऐसा करने से लाभ होगा।
6.कई लोगों को रात में सोते समय डर लगता है या डरावने सपने आते हैं, ऐसे में एक नारियल, एक जोड़ा लौंग व पीली सरसों लेकर पीडि़त व्यक्ति के उपर से 21 बार उतार लें। अब इसे होलिका में डाल दें, इससे समस्या दूर हो जाएगी।
7.होलिका दहन की शाम को अपने मुख्यद्वार की चौखट पर दोमुखी आटे का दीपक बनाएं। अब चौखट पर थोड़ा सा गुलाल छिड़ककर उस दीये को वहां रख दें। ऐसा करने से आर्थिक समस्या दूर हो जाएगी।
8.जो लोग नजर दोष से बचना चाहते हैं उन्हें होलिका की राख को किसी ताबीज में भरकर धारण करना चाहिए। इससे नकारात्मक शक्तियां आपसे दूर रहेंगी।

9.होलिका माता को सात तरह के अनाज एवं मिठाई चढ़ाने से उनकी कृपा प्राप्त् होती है। साथ अगले दिन सुबह उसकी राख को घर लाकर किसी सुरक्षित स्थान पर रखने से घर में बाधाएं नहीं आती हैं।
10.होलिका की राख को घर के कोनों में छिड़कने से तरक्की में आ रही रुकावटें दूर होती हैं। इससे भाग्य भी बलवान बनता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो