scriptशुक्रवार की शाम को करें लाल चंदन का ये टोटका, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा | powerful totke of red sandalwood, it will make you rich and prosperous | Patrika News

शुक्रवार की शाम को करें लाल चंदन का ये टोटका, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Published: Apr 19, 2019 01:31:52 pm

Submitted by:

Soma Roy

शुक्रवार के दिन कन्याओं को भोजन कराने से सफलता की प्राप्ति होगी
मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए मां लक्ष्मी को कमल या गुलाब का फूल चढ़ाएं

maa laxmi

शुक्रवार की शाम को करें लाल चंदन का ये टोटका, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

नई दिल्ली। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की आराधना करने से रुपए-पैसों की तंगी से छुटकारा पाया जा सकता है। साथ ही घर के वातावरण को भी सुखद बनाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज के दिन लाल चंदन समेत कुछ अन्य उपाय करने से मां लक्ष्मी की कृपा हासिल की जा सकती है।
हनुमान जयंती 2019 : बजरंगबली को लाल सिंदूर का तिलक लगाकर करें ये काम, पूरी होगी सारी मुराद

1.पंडित मुरलीप्रसाद के अनुसार जो लोग दूसरों को आकर्षित करना चाहते हैं उन्हें शुक्रवार की शाम को मां लक्ष्मी को लाल चंदन चढ़ाना चाहिए। अब रोजाना इस चंदन का अपने माथे पर तिलक लगाएं। ऐसा करने से लोग आपकी ओर खिंचने लगेंगे।
2.मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए लाल चंदन की माला से देवी मां के किसी भी सिद्ध मंत्र का जाप बहुत लाभदायक साबित होगा। इससे आर्थिक तंगी से छुटकारा पाया जा सकता है।
3.आज के दिन सोना या चांदी खरीदकर घर लाना अच्छा माना जाता है। इससे वैभव बढ़ता है। साथ ही धन की भी वृद्धि होती है।

4.वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए शुक्रवार के दिन किसी ब्राम्हण एवं विवाहित महिला को श्रृंगार का सामान भेंट करें। इसमें लाल चुनरी जरूर रखें।
5.पंडित मुरलीप्रसाद के अनुसार अगर आपकी शादी नहीं हो रही है तो आप वैभव लक्ष्मी मां का व्रत रखें। ये 11, 21 एवं 31 रखें जा सकते हैं।

देश पर संकट आते ही रंग बदल देता है इस कुंड का पानी, ऐसे लगाते है अनहोनी का पता
6.अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो इत्र या सेंट लगाकर जाएं। इससे आपका शुक्र ग्रह मजबूत होगा। नतीजतन आपसे दूसरे लोग खुश रहेंगे।

7.शुक्रवार की शाम को देवी लक्ष्मी को खीर या मावे का भोग लगाने से मां प्रसन्न होती हैं। इससे आपकी मनोकानाएं पूरी होंगी।
8.अगर घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो इससे बचने के लिए शुक्रवार की शाम को पूजा स्थान पर मोरपंख रखें। इससे घर का महौल शांतिपूर्ण बनेगा।

9.शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल गुलाब या कमल के फूल चढ़ाना भी अच्छा माना जाता है। इससे व्यक्ति को सफलता की प्राप्ति होगी।
10.आज के दिन देवी मां को लाल वस्त्र पहनाने एवं कन्याओं को भोजन कराने से घर में बरकत होती है। इससे नकारात्मकताओं से भी छुटकारा मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो