एक चुटकी नमक बना सकता है आपको दौलतमंद, इन 10 तरीकों से करें इस्तेमाल

  • salt upay : नमक के प्रयोग से नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव से बचा जा सकता है
  • अगर घर में धन नहीं टिकता है तो नमक के पानी में घर में पोंछा लगाएं

Soma Roy

July, 0503:31 PM

दस का दम

नई दिल्ली। नमक का इस्तेमाल खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, लेकिन क्या आपको पता है ये चुटकी भर नमक आपकी जिंदगी बदल सकता है। दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में मदद करता है। साथ ही धन प्राप्ति और तरक्की की राह में आ रही बाधाओं को दूर करता है।

1.नमक का प्रयोग दरिद्रता को दूर करने के लिए किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार साबुत नमक पानी में मिलाकर इससे घर में पोंछा लगाएं। इससे नकारात्मकता दूर होगी।

लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए इन 10 तरीकों से करें लौंग का इस्तेमाल, खुल जाएगी किस्मत

2.धन के आगमन और घर में बरकत के लिए कांच के गिलास में पानी में सफेद नमक मिलाकर घर के किसी कोने में रख दें। ऐसा करने से सभी बाधाएं खत्म होंगी।

3.वास्तु शास्त्र एक्सपर्ट निधि खेड़ा के अनुसार नमक में इतनी शक्ति होती है कि इसकी मदद से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है। इससे भूत-प्रेतों का साया भी दूर रहता है।

4.धन की बचत के लिए एक लाल रंग के कपड़े में साबुत नमकर भरकर पोटली बना लें। अब इसे तिजोरी में रख दें इससे पैसों की तंगी दूर होगी।

5.नमक आपको वास्तु दोष से छुटकारा दिलाता है। इससे मन में चिंता और भय की भावना खत्म होती है। अगर किसी को नजर लग गई हो तो सिर से सात बार नमक उतारकर फेंक दे, दोष दूर हो जाएगा।

 

dhan prapti

6.अगर आपकी कुंडली में ग्रह दोष हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन सवा किलो नमक का दान करें। इससे राहत मिलेगी।

7.घर में बरकत नहीं हो रही है तो नमक को 7 बार अपने पर से घुमाते हुए इसे बहते हुए पानी में बहा दें। इससे जल्द ही समस्या दूर हो जाएगी।

8.खाने में सेंधा नमक का उपयोग करें ऐसा करने से कुंडली में चंद्र और मंगल की दशा में भी सुधार होगा।

9.अगर परिवार में हमेशा कलह होती रहती है तो साबुत नमक का टुकड़ा घर के बेडरूम में रख दें। ऐसा करने से लड़ाई-झगड़े खत्म होंगे।

10.यदि घर में कोई रोगी है तो उसके सिरहाने पर एक कटोरी में सेंधा नमक भरकर रख दें। अब रोजाना इस नमक को बदलें। ऐसा करने से व्यक्ति जल्द ही स्वस्थ हो जाएगा।

Show More
Soma Roy
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned