इन 10 सवालों के घेरे में उलझ गई है रो​हित शेखर की मौत की गुत्थी, इन पर है शक

इन 10 सवालों के घेरे में उलझ गई है रो​हित शेखर की मौत की गुत्थी, इन पर है शक

Soma Roy | Updated: 20 Apr 2019, 02:25:47 PM (IST) दस का दम

  • 16 अप्रैल को संदिग्ध हालात में हुई थी रोहित शेखर की मौत।
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोहित का गला दबाकर मारने की हुई पुष्टि।
  • पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बेटे थे रोहित।

नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस मंत्री एनडी तिवारी के बेटे शेखर तिवारी की मौत की गुत्थी लगातार उलझती जा रही है। एक तरफ जहां उनकी अननेचुरल डेथ की मिस्ट्री अभी तक सुलझ नहीं पाई है। वहीं मौत से पहले वो लोगों को क्या बताना चाहते थे, इस बात पर सवाल उठ रहे हैं। आज हम आपको उनकी मौत से जुड़े ऐसे ही 10 सवालों के बारे में बताएंगे।

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

1. मालूम हो कि 16 अप्रैल को पूर्व मंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत की खबर अचानक सामने आई थी। उस वक्त वे अपने दिल्ली स्थित आवास में ही थे। बताया जाता है कि शेखर ने मरने से पहले कई लोगों को फोन किया था।

2. उन्होंने करीब सवा चार बजे अपनी भाभी कुमकुम और कुछ पत्रकारों को फोन किया था। मगर कोई भी उनका कॉल रिसीव नहीं कर पाया था। अब ऐसे में ये सवाल उठता है कि आखिर मरने से पहले रोहित सबको क्या बताना चाहते थे।

3. रोहित की मौत 16 अप्रैल को हुई थी। जबकि इस बात का खुलासा तीन दिन बाद हुआ। शुरुआती दौर में बताया गया कि उनकी मृत्यु हार्ट अटैक की वजह से हुई है। हालांकि बाद में पुलिस ने बताया कि उन्हें गला दबाकर मारा गया है। इस दौरान उनका मुंह भी दबाया गया है।

4. मुद्दे को गहराता देख केस को क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया गया। गुरुवार को आई पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रोहित की गर्दन पर पांच उंगलियों के निशान मिलने की बात कही गई। साथ ही बताया जा रहा है कि रोहित की मौत से पहले उन्हें शराब मे नशीला पदार्थ भी मिलाकर पिलाया गया है।

5. ऐसे में सवाल उठता है कि रोहित को नशीली चीज का सेवन कराने के पीछे क्या मकसद था और ये बाहर के लोगों का नहीं बल्कि किसी करीबी के इस कांड में शामिल होने की ओर इशारा करता है। क्योंकि हत्या के समय घर में महज परिवार के सदस्य ही थे।

एनिवर्सरी स्पेशल : बालकनी में खड़े होकर अभिषेक बच्चन ने किया था ऐश्वर्या को प्रपोज

6. रोहित के मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस घर में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ले रही है। क्योंकि इंवेस्टिगेशन के दौरान घरवालों के बयानों के मुताबिक रोहित उत्तराखंड में 12 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए वहां गए थे और वहां से वे 15 अप्रैल की रात में घर वापस लौटे थे।

7. घरवालों के बयान की पुष्टि के लिए पुलिस ने सीसीटीवी खंगाले, जिसमें रोहित शराब के नशे में सीढ़ियां चढ़ते हुए दिखे। जबकि नौकर गोलू शराब की बोतल ले जाता हुआ दिखाई दिया।

8. रोहित की मौत के पीछे एक बड़ा सवाल यह भी है कि जिस दौरान उनकी मौत हुई, उस वक्त घर में नौकर गोलू और रोहित की पत्नी अपूर्वा थी। ऐसे में क्या किसी को घटना की बिल्कुल भी भनक नहीं लगी। क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक गला और मुंह दबाने की भी बात सामाने आई है। इस दौरान हाथापाई होने की आशंका है।

9. पूछताछ के दौरान सही जवाब न मिलने के चलते रोहित की मौत की गुत्थी उलझती जा रही है। पुलिस को नौकर पर भी शक है। क्योंकि आखिरी में नौकर को ही शराब की बोतल ले जाते हुए देखा गया और पोस्टमार्टम के मुताबिक शराब में नशीली चीज होने की आशंका जताई गई है।

10. रोहित की मौत का शक उनके घरवालों पर भी जा रहा है। क्योंकि रोहित की मृत्यु को पहले सामान्य बताया गया। उनकी मां उज्जवला तिवारी ने बयान दिया था कि उनका बेटा मानसिक तौर पर परेशान रहता था। यही कारण उसकी मौत की वजह बनी। जबकि रिपोर्ट में रोहित की हत्या की बात सामने आई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned