scriptएनिवर्सरी स्पेशल : बालकनी में खड़े होकर अभिषेक बच्चन ने किया था ऐश्वर्या को प्रपोज | Anniversary spl : know how abhishek bachchan proposed aishwarya rai | Patrika News
दस का दम

एनिवर्सरी स्पेशल : बालकनी में खड़े होकर अभिषेक बच्चन ने किया था ऐश्वर्या को प्रपोज

हीरे की नहीं बल्कि एक नकली अंगूठी से अभिषेक ने किया था ऐश्वर्या को प्रपोज
न्यूयार्क में मूवी गुरू की शूटिंग के दौरान ऐश ने शादी के लिए कहा था हां

नई दिल्लीApr 20, 2019 / 11:24 am

Soma Roy

aishwarya and abhishek anniversary

एनिवर्सरी स्पेशल : बालकनी में खड़े होकर अभिषेक बच्चन ने किया था ऐश्वर्या को प्रपोज

नई दिल्ली। बॉलीवुड के आइकॉनिक कपल अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी की आज 12वीं सालगिराह है। फिल्म गुरू से शुरू हुआ दोनों का प्यार साल 2007 में परवान चढ़ा। दोनों ने बारह साल पहले आज ही के दिन जीने-मरने की कसमें खाई थी। शादी से लेकर अब तक का उनका सफर काफी दिलचस्प रहा है। आज हम आपको अभि और ऐश की जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे ही 10 मजेदार किस्सों के बारे में बताएंगे।
शनिवार को दाहिने हाथ में बांध लें धतूरे की जड़, मिलेगा शनि दोष से छुटकारा

1.फिल्म मैं प्रेम की दीवानी हूं, उमराव जान, गुरु और धूम 2 में साथ काम कर चुके अभिषेक और ऐश्वर्या बच्चन की बॉडिंग शुरू से ही अच्छी रही है। वे एक-दूसरे से काफी बातें शेयर करते थे। मगर उनके लव लाइफ ने मूवी गुरू में मोड़ लिया। तब दोनों को यकीन हो गया कि वे एक-दूसरे के लिए परफेक्ट हैं।
2.बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या साल 2007 में गुरू मूवी की न्यूयार्क में शूटिंग कर रहे थे। तभी एक दिन बालकनी में ऐश से बात करते हुए अभिषेक ने उन्हें प्रपोज करने का फैसला लिया।
3.हैरानी की बात यह है कि जूनियर बच्चन ने ऐश्वर्या को प्रपोज करने के लिए किसी हीरे या कीमती नग की अंगूठी का सहारा नहीं लिया। बल्कि उन्होंने अपनी फिल्म गुरू में प्रॉप के तौर पर इस्तेमाल होने वाली एक मामूली-सी अंगूठी का सहारा लिया।
4.अभिषेक की ये सादगी और सच्चाई ऐश को भा गई और उन्होंने तुरंत ही शादी के लिए हां कह दी। ऐश्वर्या के मुताबिक अंगूठी भले ही नकली थी, लेकिन उनका प्यार बिल्कुल सच्चा था।
5.एक इंटरव्यू में अपनी शादी के किस्से का जिक्र करते हुए ऐश्वर्या ने बताया था कि उनकी सगाई के बाद वो आशुतोष गोवारिकर की मूवी जोधा अकबर कर रही थीं। तभी ख्वाजा मेरे ख्वाजा गाने की शूटिंग में उन्होंने ऐसा लुक क्रिएट किया, जिससे उन्हें अपनी शादी की फींलिंग आने लगी।
शुक्रवार की शाम को करें लाल चंदन का ये टोटका, जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

6.ऐश्वर्या का कहना था कि उन्हें ऐसा लग रहा था कि उनकी शादी अभी हो रही है। ये सब उनके लिए एक सपने जैसा लग रहा है।
7.इंगेजमेंट से शादी तक का सफर ऐश और अभिषेक दोनों के लिए ही बहुत खास रहा। दोनों ने एक दोस्त की तरह अपने रिश्ते को आगे बढ़ाया। बाद में 20 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधकर वे सात जन्मों के लिए एक-दूसरे के हो गए।
8.साल 2011 में ऐश और अभिषेक की जिंदगी में एक नन्हीं परी ने कदम रखा। जिसका नाम उन्होंने आराध्या रखा।

9.ऐश की अपने ससुर अमिताभ बच्चन से काफी अच्छी ट्यूनिंग है। दोनों पार्टीज और अवार्ड सेरेमनी में साथ में नजर आते हैं। हालांकि सास जया बच्चन ने ऐश्वर्या की ना बनने की बीच-बीच मे खबर आती है, लेकिन आज भी वो पूरे परिवार को साथ लेकर चल रही हैं।
10.शादी के आज 12 साल होने के मौके पर अभिषेक ने सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा ‘हनी-मून’। इसमें ऐश ब्लू कलर की ड्रेस में बेहद खूबसूरत लग रही हैं।

Home / Dus Ka Dum / एनिवर्सरी स्पेशल : बालकनी में खड़े होकर अभिषेक बच्चन ने किया था ऐश्वर्या को प्रपोज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो