चुनाव में इस्तेमाल हो रहा है 20 हजार करोड़ का काला धन, ये है पूरी सच्चाई

चुनाव में इस्तेमाल हो रहा है 20 हजार करोड़ का काला धन, ये है पूरी सच्चाई

Shivani Sharma | Publish: Apr, 20 2019 02:00:44 PM (IST) | Updated: Apr, 20 2019 02:00:45 PM (IST) अर्थव्‍यवस्‍था

  • चुनाव के दैरान एक और बड़ी खबर आई सामने
  • बीस हजार करोड़ का पकड़ा गया काला धन
  • बीजेपी विधायक की गाड़ी से हुआ बरामद

नई दिल्ली। देश में एक ओर जहां लोकसभा चुनाव का शोर है। वहीं, लोकसभा चुनाव में किसी भी तरह के काले धन का प्रयोग न किया जाए इसके लिए चुनाव आयोग जगह-जगह छापेमारी कर रहा है। इसके साथ ही कालेधन को चुनावों से दूर रखने के लिए चुनाव आयोग कई कड़े कदम उठा रहा है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें बीजेपी विधायक की गाड़ी से 20 हजार करोड़ रुपए का काला धन बरामद किया गया है।


बीजेपी विधायक की गाड़ी में मिला काला धन

आपको बता दें कि यह काला धन महाराष्ट्र के सांगली से बीजेपी विधायक सुधीर गाडगिल की गाड़ी से किया गया है। इस काले धन की तस्वीरें देखने के बाद लोगों का मानना है कि वोटरों को खरीदने के लिए इस पैसे का इस्तेमाल किया जाना होगा। इन तस्वीरों को देखने के बाद सभी के दिमाग में यही सवाल उठ रहा है कि क्या 2019 के चुनाव में कैश फॉर वोट हो रहा है।


कांग्रेस के एक समर्थक ने वायरल की तस्वीरें

फेसबुक कांग्रेस के एक समर्थक ने ये तस्वीरें वायरल की हैं। तस्वीरें पोस्ट करते हुए कांग्रेस के समर्थक ने लिखा है कि भाजपा के विधायक सुधीर गाडगिल की कार से 20 हजार करोड़ की नई करंसी पकड़ी गई है। इस नकदी को पकड़े जाने के बाद सभी लोगों को ये शक हो रहा है कि बीजेपी इस बार कहीं कैश फॉर वोट तो नहीं कर रही है। आइए हम आपको वायरल हो रही इऩ तस्वीरों की सच्चाई के बारे में बताते हैं-


साल 2016 में हुई थी घटना

आपको बता दें कि जिसमें 20 हजार करोड़ रुपए की नकदी बरामद की गई है। यह सभी तस्वीरें पुरानी हैं। मीडिया ने जब इसकी जांच की तो पता चाल कि यह सभी तस्वीरें पुरानी है और अभी ऐसा कोई भी केस सामने नहीं आया है। ये वाकया नवंबर 2016 में सामने आया था, जिसमें ये नकदी पकड़ी गई थी। यह घटना महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले की है, जहां इलेक्शन स्कवाड ने एक गाड़ी से छह करोड़ कैश बरामद किया था।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned