scriptअमरीका में शटडाउन का खतरा टला, सीमा दीवार पर हुआ समझौता | End of shutdown threat in the US, Agreement on boundary wall | Patrika News

अमरीका में शटडाउन का खतरा टला, सीमा दीवार पर हुआ समझौता

Published: Feb 12, 2019 10:45:25 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

अमरीका में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच सीमा दीवार के वित्तपोषण को लेकर एक समझौते पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है जिसके बाद देश में एक और आंशिक कामबंदी का खतरा टल गया है।

America Shut down

अमरीका में शटडाउन का खतरा टला, सीमा दीवार पर हुआ समझौता

नर्इ दिल्ली। अमरीका में डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के बीच सीमा दीवार के वित्तपोषण को लेकर एक समझौते पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है जिसके बाद देश में एक और आंशिक कामबंदी का खतरा टल गया है। दोनों पक्षों के बीच यह समझौता अमरीका में एक और आंशिक कामबंदी को रोकने के लिए किया गया है।

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, सीनेटरों ने कहा कि यह समझौता सोमवार को बंद कमरे में हुई एक बैठक में हुआ। इस मामले की कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है और यह भी स्पष्ट नहीं है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसके समर्थन में हैं या नहीं।

america

अवैध प्रवासियों को हिरासत में लिए जाने और सीमा दीवार के वित्तपोषण को लेकर वार्ताएं पहले भी स्थगित हुई हैं। समझौते पर अंतिम सहमति होने के बाद कुछ एजेंसियों के लिए फंडिंग हो सकती है। इससे पहले हुई 35 दिनों की कामबंदी अमेरिका के इतिहास की सबसे लंबी कामबंदी थी।

शटडाउन होने से अमरीकी शेयर बाजार पर काफी बड़ा असर देखने मिलता है। जो पूरी दुनिया पर देखने को मिलता है। बीते शटडाउन से अमरीकी निवेशकों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। जिसका असर भारत के शेयर बाजार पर भी हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो