scriptअनिल अग्रवाल ने सरकार को दिया सुझाव, कहा – आधार कार्ड धारकों को 2 लाख तक लोन देने की व्यवस्था करें | Modi should provide 2 lakh rupees loan to adhar Card Holder says anil | Patrika News

अनिल अग्रवाल ने सरकार को दिया सुझाव, कहा – आधार कार्ड धारकों को 2 लाख तक लोन देने की व्यवस्था करें

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2019 06:22:22 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

अनिल अग्रवाल ने कहा कि पीएम मोदी को अंडरग्राउंड रिसोर्सेज पर देना चाहिए खास ध्यान।
सभी आधार कार्ड धारकों को 2 लाख रुपए का लोन दे सरकार।
सरकारी बैंक व कंपनियों में भरपूरा संभावनाएं।

Anil Agarwal

आधार कार्ड धारकों को 2 लाख तक लोन देने की व्यवस्था करें पीएम मोदी: अनिल अग्रवाल

नई दिल्ली। दिग्गज करोबारी अनिल अग्रवाल ( Anil Agarwal ) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) की सरकार को भारत के अंडरग्राउंड रिसोर्सेज का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके साथ ही लगातार दूसरी बार सत्ता में आई इस सरकार को पब्लिक सेक्टर फर्म्स और बैंकों को स्वायत्तता देनी चाहिए। भारत से गरीबी मिटाने और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी आधार कार्ड धारक को 2 लाख रुपए तक का लोन मिल सके।

57,000 रुपये सस्ती मिल रही है Ford की ये SUV, कीमत महज 7 लाख से शुरू

सतयुग से की मोदी राज की तुलना

देश में मोदी राज की तुलना में सतयुग से करते हुए अनिल अग्रवाल कहते हैं कि भारत में अब आपके लिए आपका प्रदर्शन मायने रखता है। एक समाचार एजेंसी से खास इंटरव्यू में अनिल अग्रवाल कहते हैं कि सभी डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर्स को बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर्स बनाना चाहिए ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। साथ ही इससे राजस्व और रोजगार दोनों बढ़ सके।

देश के सबसे ऊंचे आवासीय टॉवर ‘पैलेस रोयल’ की दोबारा होगी नीलामी

मदर इंडिया फिल्म जैसी है किसानों की हालत

उन्होंने कहा, “भारत की कहानी मदर इंडिया फिल्म जैसी है, जहां किसान 100 क्विंटल फसल उगाता है लेकिन उसमें से 80 क्विंटल किसान को उधार देने वाले ले लेते हैं। भारत के साथ भी ऐसा ही हो रहा, जहां हम अपने 50 फीसदी राजस्व आयात पर खर्च कर रहे हैं। इसके बाद कर्ज का भुगतान भी करना पड़ता है। अंत में कुछ भी नहीं बचता।”

देश में शुरू होगा वर्चुअल डिजिटल माॅल, घर बैठे ही खरीद सकेंगे ब्रांडेड सामान

सरकारी बैंकों व कंपनियों में भरपूर संभावना

अनिल अग्रवाल के मुताबिक, देश के नेचुरल रिसोर्सेज और इलेक्ट्रॉनिक्स में रोजगार पैदा करने के लिए अपार क्षमता है। उन्होंने कहा, “कृषि क्षेत्र में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। अब हमें खनिज, ऑयल और गैस के क्षेत्र में बेहतर करना है।” मोदी सरकार को अब आयरन-ओर, सोना, ऑयल और गैस जैसे रिसोर्सेज पर ध्यान देना चाहिए। इससे प्रमुख तौर पर दो फायदे होंगे। पहला यह कि इससे हमारा आयात बिल कम होगा और दूसरा यह कि रोजगार के नए अवसर मिल सकेंगे। सरकारी बैंकों व कंपनियों को लेकर उन्होंने कहा कि सभी पीएसयू और पीएसबी को स्वायत्तता दी जाती है तो इससे उनका प्रदर्शन तीन गुना बेहतर हो सकेगा। जांच की डर से कई एग्जिक्युटिव बड़े फैसले लेने से डरते हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो