scriptदेश के सबसे ऊंचे आवासीय टॉवर ‘पैलेस राॅयल’ की दोबारा होगी नीलामी | Country's highest residential tower 'Royal Palace' will be re-auctione | Patrika News

देश के सबसे ऊंचे आवासीय टॉवर ‘पैलेस राॅयल’ की दोबारा होगी नीलामी

Published: Jun 09, 2019 10:03:06 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

6 मई को हुई नीलामी में कोई बोलीकर्ता नहीं पहुंचा
सुरक्षित कीमत 701 करोड़ रुपये रखी गई टॉवर की कीमत
पिछली बार से सुरक्षित रकम में 82 करोड़ रुपए कम रखे गए

Palace Royal

देश के सबसे ऊंचे आवासीय टॉवर ‘पैलेस राॅयल’ की दोबारा होगी नीलामी

नई दिल्ली। मुंबई के वर्ली स्थित प्रतिष्ठित पैलेस राॅयल की नीलामी विफल होने के बाद इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ( IHFL ) ने काफी कम कीमत पर इसकी दोबारा नीलामी करने की घोषणा की है। इससे भवन के स्वामियों व एस कुमार से जुड़े रहे नामी गिरामी उद्योगपति विकास कस्लीवाल से 955 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम की वसूली की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः- Today Petrol-diesel price: लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत, अाज ये हैं आपके शहर में दाम

आईएचएफएल ने रियल्टी कंपनी श्रीराम अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ( SRUIL ) और इसके गारंटीकर्ता विकास कस्लीवाल की सभी अचल संपत्तियों की बिक्री के लिए शनिवार को नए सिरे से ई-नीलामी का नोटिस जारी किया। इससे पहले चार मई को आईएएनएस की रिपोर्ट में आईएचएफएल द्वारा वर्ली इलाके स्थित इस भवन की नीलामी छह मई को करने की योजना का जिक्र किया गया था। यह भारत का सबसे ऊंचा और विलासितापूर्ण आवासी टॉवर है।

यह भी पढ़ेंः- RBI Report : चार साल में E-Payment में 50 फीसदी से ज्यादा का इजाफा

हालांकि छह मई को निर्धारित नीलामी के लिए तय सुरक्षित कीमत 783 करोड़ रुपए के लिए बोली लगाने के लिए कोई बोलीदाता नहीं पहुंचे। आईएचएफएल अब दूसरी बार नीलाम की योजना बना रही है जिसके लिए सुरक्षित कीमत 701 करोड़ रुपए रखी गई, जो पूर्व में निर्धारित कीमत से 82 करोड़ रुपये यानी 11 फीसदी कम है। खरीदारों को आकर्षित करने के लिए कीमत घटाई गई है। वैसे, कीमत में की गई कमी से कर्ज की भरपाई करना मुश्किल है, क्योंकि सुरक्षित कीमत कर्ज के मूलधन 715 करोड़ रुपये से भी कम है।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो