scriptपनबिजली, सड़क एवं राजमार्ग क्षेत्र में निवेश का आमंत्रण | Nepal Invites India to Invest in Infrastucture | Patrika News

पनबिजली, सड़क एवं राजमार्ग क्षेत्र में निवेश का आमंत्रण

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2019 04:49:07 pm

Submitted by:

manish ranjan

भारत को मिला निवेश के लिए आमंत्रण
नेपाल ने किया आमंत्रित
निवेश के अनुकुल है माहौल

infra

पनबिजली, सड़क एवं राजमार्ग क्षेत्र में निवेश का आमंत्रण

नई दिल्ली। नेपाल ने भारत को पनबिजली, सड़क एवं राजमार्ग और होटल उद्योग क्षेत्रों में निवेश के लिये आमंत्रित किया है। इससे दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंध और मजबूत होंगे। नेपाल निवेश बोर्ड (आईबीएन) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महाप्रसाद अधिकारी ने कहा कि उनके देश में सड़क एवं राजमार्ग, पनबिजली इत्यादि क्षेत्रों में व्यापक कारोबारी संभावनाएं मौजूद हैं। आईबीएन, नेपाल सरकार की ही एक इकाई है। अधिकारी ने यह बात यहां नेपाल निवेश शिखर सम्मेलन-2019 से इतर पत्रकारों के साथ चर्चा के दौरान कही। अधिकारी ने कहा कि आईबीएन तेजी से काम करने वाली एक उच्चस्तरीय एजेंसी है। इसका मुख्य लक्ष्य निवेश अनुकूल माहौल तैयार कर नेपाल का आर्थिक विकास करना है। इसके लिए घरेलू और विदेशी निवेश आकर्षित करना है।
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री खड़ग प्रसाद ओली आईबीएन के अध्यक्ष हैं। अधिकारी ने कहा कि नेपाल एक विकासशील देश है। नेपाल में पनबिजली, सड़क एवं राजमार्ग और होटल उद्योग में अपार संभावनाएं हैं। निवेशकों को इसका लाभ उठाना चाहिए। हम अपने पड़ोसी भारत समेत अन्य विदेशी निवेशकों से आग्रह करते हैं कि वह इन क्षेत्रों में निवेश करें। इस सम्मेलन में 700 से अधिक प्रतिनिधियों ने भागीदारी की। इसमें 120 प्रतिनिधि भारत से शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो