राज्यों के सीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बात करने से पहले PMO ने किया कुछ ऐसा Tweet

  • लॉकडाउन को लेकर आज पीएम मोदी सभी राज्यों के सीएम से करेंगे बात
  • अभी तक पीएम नरेंद्र मोदी देश के सभी सीएम से 3 बार कर चुके हैं बात

By: Saurabh Sharma

Updated: 27 Apr 2020, 10:49 AM IST

नई दिल्ली। आज यानी सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) राज्यों मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात करने जा रहे हैं। बातचीत एजेंडा लॉकडाउन को लेकर होगा। जिसमें चर्चा की जाएगी कि 3 मई के बाद देश के सभी राज्यों में लॉकडाउन से लडऩे के लिए किस प्लान ऑफ एक्शन पर काम किया जाए। क्या लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाई जाए? अगर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाना है तो कितनी तरह की छूट के साथ इसे आगे बढ़ाना चाहिए? छूट ना दिए जाने पर भी चर्चा हो सकती है। आपको बता दें कि 20 अप्रैल से कुछ शर्तों के साथ कई सेक्टर्स में राहत दी गई हैं। इस छूट का किस तरह का असर देखने को मिला है, इस बारे में विस्तार से चर्चा होने की संभावना है। वहीं दूसरी ओर राज्य कोविड 19 टेस्टिंग किट ( Covid 19 Testing Kit ) के अलावा तमाम सुविधाओं और वहां पर मौजूद इंडस्ट्री को राहत साथ ही राज्यों को अतिरिक्त धन मुहैया कराने के भी मुद्दे उठने की संभावना है। वैसे पीएमओ ने सभी सीएम से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करने से पहले एक ट्वीट भी किया है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर ट्वीट में क्या कहा गया है।

पीएमओ मोदी का ट्वीट
देश सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग में बात करने से पहले पीएमओ की ओर से एक ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट तें जानकारी दी गई है कि आज पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग में कोरोना वायरस को लेकर बातचीत करेंगे। पीएम मोदी की देश के मुख्यमंत्रियों के साथ यह चौथी वीडियो कांफ्रेंसिंग मीटिंग है। इससे पहले 20 मार्च को मीटिंग हुई थी। जिसमें सभी राज्यों की ओर से कोविड 19 को रोकने के निए सुझाव मांगे गए थे। वहीं स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया गया था। दूसरी वीडियो कांफ्रेंसिंग 2 अप्रैल को हुई थी, जिसमें 8 राज्यों में लॉकडाउन खत्म होने के बाद की रणनीति पर हुआ था। 11 अप्रैल को तीसरी बैठक हुई थी, जिसमें 13 राज्यों के सीएम ने शिरकत की थी।

3 मई को खत्म हो रहा है लॉकडाउन
देश में दूसरे चरण का लॉकडाउन 3 मई को खत्म हो रहा है। देश में मौजूदा हालातों को देखते हुए कुछ राज्य लॉकडाउन बढ़ाने की बात कर सकते हैं। जिसमें मुंबई और देश की राजधानी दिल्ली जैसे राज्य शामिल हो सकते हैं। वहीं दूसरी ओर जिस तरह से एविएशन कंपनियों की ओर एयर टिकट की बुकिंग शुरू की है, उससे यही अपुमान लगाया जा रहा है कि सरकार लॉकडाउन के तीसरे चरण की घोषणा कर सकती है। जोकि 15 मई तक जारी रह सकता है। वैसे यह सभी कयास ही हैं। यह तमाम बातें तभी सामने आएंगी कि जब पीएम और मुख्यमंत्रियों की मीटिंग के बाद जानकारियां दी जाएंगी कि आखिर लॉकडाउन को लेकर किस तरह की चर्चा हुई हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi pm modi
Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned