तीन कंपनियों की मालकिन है ये महिला, जीएसटी के नकली बिल बनाने के चक्कर में हुई गिरफ्तार

चेन्नई की पूनम शर्मा ने नकली चालान बनाकर की 43 करोड़ रुपए की ठगी। जीएसटी कमीशन ने किया गिरफ्तार।

By: Saurabh Sharma

Published: 18 Dec 2018, 04:00 PM IST

नई दिल्ली। देश में डेढ़ साल पहले लागू हुई जीएसटी ने सभी लोगों को मुश्किल में डाल दिया था। जीएसटी के कारण देश के कारोबारियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। हाल ही में एक नहीं बल्कि तीन कंपनियों की मालिक पूनम शर्मा ने जीएसटी ने नाम पर देश की जनता से करोड़ों रुपए का घोटाला किया। पूनम शर्मा ने देश की जनता से जीएसटी के नाम पर 43 करोड़ रुपए की ठगी की। फिलहाल जीएसटी कमीशन ने पूनम शर्मा की गिरफ्तारी कर ली है।

फर्जी जीएसटी चालान बनाकर करती थीं ठगी
चेन्नई उत्तर प्रिंसिपल कमिश्नर राकेश कुमार सिन्हा ने बताया कि पूनम शर्मा नदेश व्यापार इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड, अनमोल फेरो इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड और विवान ट्रेड इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड की मालिक हैं। पूनम शर्मा फर्जी जीएसटी चालान बनाकर लोगों से ठगी करती थीं। मामले की जानकारी जब जीएसटी कमीशन को हुई तो उन्होंने पूनम शर्मा को तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

जीएसटी कमीशन ने किया गिरफ्तार
जब जीएसटी कमीशन जांच करना शुरू की तो पता चला कि पूनम शर्मा नकली चालान बनाकर सामान बेचती थीं और लोगों को बिल भी नहीं देती थीं। साथ ही नकली चालान बनाकर लोगों को माल की सप्लाई करती थीं। छानबीन के बाद जब जीएसटी विभाग के लोगों ने उनसे सवाल पूछे तो पूनम ने अपनी गलती स्वीकार की। पूनम ने रुपए कमाने और इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ लेने के लिए यह सब काम किया।पूनम शर्मा को जीएसटी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले भी चेन्नई में दो और लोगों को इसी मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

GST pm modi
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned