scriptCBSE Board Exams 2021: विद्यार्थियों के लिए फिर से ओपन हुई एप्लीकेशन विंडो, करेक्शन का भी मौका | CBSE Board Exams 2021: Application Window Open For Corrections | Patrika News

CBSE Board Exams 2021: विद्यार्थियों के लिए फिर से ओपन हुई एप्लीकेशन विंडो, करेक्शन का भी मौका

locationजयपुरPublished: Dec 05, 2020 05:16:53 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

CBSE Board Exams 2021 Application Window Reopen
कक्षा 10वीं और 12वीं के प्राइवेट विद्यार्थियों के लिए एप्लीकेशन विंडो हुई ओपन
बिना लेट फीस के 9 दिसंबर तक कर सकेंगे एप्लीकेशन सबमिट

CBSE 10th Results 2020 : Aryan becomes state topper in gwalior

CBSE 10th Results 2020 : पैरेंट्स के समझाने पर पबजी छोड़ा और आर्यन बना स्टेट टॉपर

CBSE Board Exams 2021: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के प्राइवेट विद्यार्थियों के लिए आवेदन सबमिट करने की तिथि बढ़ा दी है। पहले ऑनलाइन आवेदन की करने की अंतिम तिथि बिना लेट फीस के 11 नवंबर और लेट फीस के साथ 21 नवंबर थी, मगर अब एप्लिकेशन विंडो को 05 दिसंबर से दोबारा खोला गया है तथा इच्‍छुक विद्यार्थी 09 दिसंबर तक आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Click Here For Official Notification

Click Here For Apply Online

जो विद्यार्थी बोर्ड एग्‍जाम्स के लिए प्राइवेट फॉर्म भरने से वंचित रह गए थे, वे अब 09 दिसंबर तक फॉर्म भर सकते हैं। पहले से अप्‍लाई कर चुके उम्‍मीदवार 10 दिसंबर से 14 दिसंबर तक अपने भरे हुए फॉर्म में करेक्‍शन कर सकेंगे। बड़ी संख्‍या में विद्यार्थियों ने बोर्ड से अनुरोध किया था कि एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए समय सीमा बढ़ाई जाए जिसके बाद बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें

इग्नू ने रजिस्ट्रेशन को लेकर जारी किए महत्वपूर्ण निर्देश, यहां पढ़ें

यह भी पढ़ें

केंद्रीय शिक्षा मंत्री 10 दिसंबर को करेंगे बोर्ड परीक्षार्थियों से संवाद

CBSE ने अभी भी कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए फाइनल डेटशीट जारी नहीं की है, जिसे लेकर विद्यार्थी चिंतित हैं। बोर्ड यह स्‍पष्‍ट कर चुका है कि परीक्षाएं समय से आयोजित की जाएंगी और अधिकांश कॉलेजों में प्री-बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी भी शुरू हो गई हैं। छात्रों को सुझाव है कि वे किसी भी ताजा अपडेट के लिए की आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो